लाड़ली बहना योजना : महिलाओं के लिए खुशखबरी, 14वीं किस्त में 1250 नहीं बल्कि खाते में आएंगे इतने पैसे

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार इस योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को मिल सकता है। 
लाड़ली बहना योजना : महिलाओं के लिए खुशखबरी, 14वीं किस्त में 1250 नहीं बल्कि खाते में आएंगे इतने पैसे

Government Scheme : देश के राज्यों में महिलाओं के लिए कई बड़ी योजनाएं शुरू की गई हैं। जिसमें मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा जारी की गई योजना इन दिनों काफी चर्चा में है। जिसमें चाहे वो लाड़ली बेटी योजना हो, या लाड़ली बहन योजना, दोनों ही योजनाओं से परिवार के सदस्यों को काफी लाभ मिल रहा है।

लाड़ली बहना योजना से जुड़ी महिलाओं के लिए खास खबर आ रही है। अब उन्हें 14वीं किस्त में 1250 नहीं बल्कि 1400 रुपये की रकम खाते में मिलेगी।

लाड़ली बहना योजना” मध्य प्रदेश राज्य की खास और उपयोगी योजनाओं में से एक है जिसमें राज्य की हर महिला को हर महीने 1250 रुपये मिलते हैं।

6 जून तक इस राज्य की 1.29 करोड़ “लाड़ली बहनों” के खातों में 13वीं किस्त की रकम जमा हो चुकी है, अब महिलाएं 14वीं किस्त के आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

मध्य प्रदेश सरकार अब जुलाई माह में 14वीं किस्त के रूप में ₹1500 खाते में जमा करने जा रही है।

लाडली बहना योजना 14वीं किस्त तिथि

6 जून को राज्य सरकार ने सभी लाडली बहनों के खातों में 13वीं किस्त भेज दी है। अब सरकार जुलाई माह में 14वीं किस्त जारी करेगी। हालांकि तिथि को लेकर सरकार की ओर से कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है।

केवल इन बहनों को मिलेगा 14वीं किस्त का लाभ

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार इस योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को मिल सकता है। जो इसके लिए पात्र हैं।

लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते का डीबीटी सक्रिय होना चाहिए, और केवाईसी होना चाहिए।

Share this story