क्राइम

महिला सैंडल में छिपाकर ले जा रही थी 5 करोड़ की कोकीन, एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Editor
2 Oct 2022 7:39 AM GMT
महिला सैंडल में छिपाकर ले जा रही थी 5 करोड़ की कोकीन, एयरपोर्ट से गिरफ्तार
x
यह घटना बृहस्पतिवार (29 सितंबर) की है, जब मादक पदार्थ की तस्करी में जुटी महिला (Woman) को शक के आधार पर पकड़ लिया गया. 

नई दिल्‍ली। सीमा शुल्क विभाग (Mumbai Airport Customs) ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) पर एक महिला यात्री (Woman Passenger) को गिरफ्तार (Arrested) कर उसके सैंडल में छिपाए गए 4.9 करोड़ रुपये मूल्य का कोकीन (Smuggling Cocaine) बरामद किया. दरअसल, यह घटना बृहस्पतिवार (29 सितंबर) की है, जब मादक पदार्थ की तस्करी में जुटी महिला (Woman) को शक के आधार पर पकड़ लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान महिला के सैंडल (Sandal) में बने खोखले खांचों में छिपाकर रखा गया 490 ग्राम कोकीन बरामद किया गया.

मुंबई के सीमा शुल्क विभाग ने ट्वीट करके बताया कि कोकीन को छिपाने के लिए सैंडल में विशेष तरह के खांचे बनवाए गए थे. इसमें बताया गया कि यात्री को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

बता दें कि महिला को मुंबई एयर पोर्ट के सीमा शुल्क विभाग ने शक के आधार पर रोका और तलाशी लेने पर पता चला कि वह 490 ग्राम कोकीन की तस्करी करने की कोशिश कर रही थी. फिलहाल, मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने महिला यात्री के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले पकड़ी गई थी 13 करोड़ की कोकीन

अधिकारियों ने कहा, “महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.” इससे पहले एक अन्य मामले में मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स (Mumbai Airport Customs) ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) पर 13 करोड़ रुपये मूल्य की 1.3 किलोग्राम कोकीन (Cocaine) जब्त की थी.

पुलिस (Police) ने घाना के एक यात्री (passenger) को गिरफ्तार किया, जिसे 28 अगस्त को रोका गया था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी ने अपने पेट में कोकीन छिपा रखा था. आरोपी को अस्पताल ले जाया गया और उसके पेट से 87 कैप्सूल बरामद किए गए थे.

Next Story