Salad Recipe: वजन घटाने के लिए Perfect रेसिपी, 15 दिन में दिखेगा रिजल्ट, नोट करें रेसिपी

वेट लॉस के लिए आज कल बहुत से लोग जूझ रहे हैं और इसके लिए घंटो एकसरसाइज और कठोर से कठोर डाइट का पालन करते हैं।
Salad Recipe: वजन घटाने के लिए Perfect रेसिपी, 15 दिन में दिखेगा रिजल्ट, नोट करें रेसिपी

वेट लॉस के लिए आज कल बहुत से लोग जूझ रहे हैं और इसके लिए घंटो एकसरसाइज और कठोर से कठोर डाइट का पालन करते हैं। डाइट के दौरन उन्हें अकसर कुछ चटपटा और स्वादिष्ट खाने का मन करता है। जिसके लिए वे अलग अलग रेसिपी तलाशते रहते हैं। ऐसे में आप भी कुछ चटपटा और अनोखा रेसिपी खोज रहै हैं तो आपके लिए आज के रेसिपी में हम सुपर हेल्दी रेसिपी लेकर आएं है।

खीरा, प्रोटीन से भरपूर छोले, नींबू के रस और मसालों की अच्छाई से बने झटपट और स्वादिष्ट देसी सलाद की रेसिपी खोज रहे हैं तो आप एकदम सही जगह पर हैं। इस स्वादिष्ट सलाद को बनाने के लिए आपको कुछ साधारण सामग्री की आवश्यकता होगी और आप इसे बहुत कम समय में तैयार कर सकते हैं। इस साधारण सलाद को स्वाद और पसंद के अनुसार इसके सामग्री में बदलाव किया जा सकता है। अगर आप वेट लॉस डाइट पर हैं तो इस आसान रेसिपी को ट्राई करें और कभी भी इसका आनंद लें।

खीरा चना सलाद की सामग्री

1 1/2 कप छोले (काबुली चना)
1/2 छोटा चम्मच काला नमक
1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर
2 खीरा
2 हरी मिर्च

1/2 कप नींबू का रस
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
आवश्यकता अनुसार नमक
1 मुट्ठी हरा धनिया

खीरा चने का सलाद बनाने की विधि

स्टेप 1 खीरे को धोकर काट लें और छील लें

इस आसान सी रेसिपी को शुरू करने के लिए, खीरे को धोकर छील लें। इस रेसिपी को बनाने के लिए हम उबले हुए छोले का इस्तेमाल कर रहे हैं, अगर आप इसे और कुरकुरे बनाना पसंद करते हैं, तो आप भीगे हुए छोले का भी इस्तेमाल अपने सलाद के लिए कर सकते हैं।

स्टेप 2 टॉस करें और आनंद लें

इसके बाद, एक बड़ा कटोरा लें और उसमें मसाले और बाकी सामग्रियों के साथ नींबू का रस डालें, और इसे अच्छी तरह से फेंट लें। उबले हुए चने और खीरा को भी इसमें डालें। इसे अच्छी तरह से टॉस करें और अलग अलग प्लेट में परोस कर घरवालों के साथ इसका आनंद लें।

Share this story

Around The Web