रूखी त्वचा निखारने के लिए करते हैं तरह - तरह के जतन

लोगों को अपने चेहरे और त्वचा की चिंता सताने लगती है।
रूखी त्वचा निखारने के लिए करते हैं तरह - तरह के जतन

लोगों को अपने चेहरे और त्वचा की चिंता सताने लगती है। यही नहीं लोग अपनी रूखी त्वचा को निखारने के लिए तरह - तरह के जतन करने लगते हैं। ऐसे में महिलाऐं और युवतियां अधिक सचेत हो जाती हैं।

मगर परेशानी यहीं खत्म नहीं होती। दरअसल हर किसी की त्वचा बेहद अलग होती है। लिहाजा कुछ ऐसे तरीके दिए जा रहे हैं जो आपके होठों की एक्सट्रा केयर कर सकते हैं।

कोकोनेट आयल :

इसे नारियल तेल के नाम से भी जाना जाता है इसका उपयोग नहाने के बाद और रात को सोने से पहले किया जाता है। यह होठों की स्किन में एब्ज़ाॅर्ब होकर इसे नरिश करता है।

गर्म तौलिए का इस्तेमाल :

क्रैक्ड लिप्स पर लिपिस्टिक लगाने से क्रैक्ड स्पेस में बैक्टीरिया जगह - जगह बना लेते हैं, इससे बचने के लिए आप अपने गर्म तौलिए से या टाॅवेल से अपने होंठ को एक्सफोलिएट करें, यह लिप्स से डेड स्किन को हटा देंगे और उन्हें हल्का बना लेंगे।

नेचरल लिप प्रोडक्ट्स :

नाॅन टाॅपिक्स मेक अप के साथ इस सीजन को एंजाॅय करने के लिए आपकी स्किन को नुकसान नहीं होगा होंठों से संबंधित प्रोडक्ट खरीदते समय हमेशा केयरफुल रहना जरूरी। नैचरल वैक्सेस, प्लांट आयल, विटामिन ई, लेना ही स्मार्ट च्वाईस है।

नेचरल इंग्रीडिएंट्स वाले उत्पाद होठों को हार्ड बना देते हैं सन रेज़ से बचाव सन रेज़ गर्मी और सर्दी दोनों ही सीजंस में हार्मफुल हैं, एसपीएफ वाले लिप, प्रोडक्ट्स या मेकअप ही उपयोग में लाए जा सकते हैं, इनसे ड्राईनेस क्रैकिंग नहीं होती है।

Share this story

Around The Web