Friendship Day Astro Upay: ज्योतिष के अनुसार फ्रेंडशिप डे पर ये एक चीज बांधने से होगी आपकी दोस्ती और भी गहरी

Astrology Tips For Friendship Day: हर साल अगस्त के पहले संडे को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस दिन दोस्ती को और गहरा करने के लिए लोग अपने दोस्तों के कलाई पर फ्रेंडशिप बैंड बांधते हैं. 
Friendship Day Astro Upay: ज्योतिष के अनुसार फ्रेंडशिप डे पर ये एक चीज बांधने से होगी आपकी दोस्ती और भी गहरी 

Friendship Day Tips: अगस्त माह के पहले रविवार के दिन देशभर में फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाया जाता है. हर व्यक्ति के जीवन में हर रिश्ते का अपना महत्व है. दोस्ती एक ऐसा अनोखा रिश्ता है, जो दिल से निभाई जाए, तो इसके बीच में कोई नहीं आ सकता.

सुख-दुख  के समय हर व्यक्ति को एक ऐसे इंसान की जरूरत होती है, जिसके कंधे पर सिर  रखकर वे रो सके. जिस पर गुस्सा कर सके, अपना हक जता सके. अपनी खुशियां बांट सके. इस अनोखे रिश्तों को सेलिब्रेट करने के लिए फ्रेंडशिप डे का दिन रखा गया है. 

इस दिन दोस्त आपस में एक दोस्ती को फ्रेंडशिप बैंड बांधकर अपनी दोस्ती का इजहार करते हैं. लेकिन ज्योतिष में इस दोस्ती पर गहरी छाप लगाने के लिए एक आसान सा उपाय बताया गया है. अगर आप भी इसे अपना लेंगे, तो समझो आपकी दोस्ती पर भगवान की मोहर लग जाएगी. फिर इस रिश्ते में कोई दरार नहीं आ सकती. आइए जानें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ में क्या बांधें. 

दोस्त की कलाई पर बांध दें ये एक चीज

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार फ्रेंडशिप डे पर दोस्त के हाथ पर बाजारों में मिलने वाले बैंड की जगह लाल रंग का धागा बांधे. लाल धागा को इस्तेमाल करने के पीछे की वजह मंगल और बुध है. माना जाता है कि वस्त्र के साथ बुध का संबंध होता है और मंगल का प्रतीक है लाल रंग इसलिए धागे का इस्तेमाल किया जाता है. अगर फ्रेंडशिप डे के दिन आप ये लाल धागा अपने दोस्त के हाथ में बांध देंगे, तो जीवनभर आपकी दोस्ती सलामत रहेगी. 

वहीं, अगर आपका कोई दोस्त नहीं है, और किसी के साथ आप दोस्ती करना चाहते हैं, तो ये उपाय इसके लिए भी बेहद चमत्कारी है. इसे बांधने से आपकी दोस्ती में इजाफा होगा. इसके साथ ही, वास्तु में भी कुछ चीजों के बारे में बताया है, जिनका ध्यान न रखने पर व्यक्ति की दोस्ती में खटास आ सकती है. 

इन कारणों से दोस्ती के संबंध होते हैं खराब

वास्तु में कुछ ऐसे कारण बताए गए हैं, जिससे उनके बीच के संबंध खराब होते हैं. कहते हैं मेगनेट के आस-पास की जगह पर साफ-सफाई न होने पर दोस्ती में खटास पैदा हो जाती है. वहीं, दोस्ती में काले रंगी के वस्त्रों का लेन-देन करने से भी संबंध खराब होते हैं. दोस्ती को उपहार में रुमाल और परफ्यूम आदि गिफ्ट करने से भी दोस्ती में लड़ाई-झगड़े हो जाते हैं. साथ ही, शनिवार के दिन दोस्त से किसी भी प्रकार का लेन-देन करने से बचें. 

Share this story

Around The Web