Lucky Plants: अगर ज़िंदगी में आए-दिन आ रही है आर्थिक परेशानी तो आज ही घर में लगाए यह पौधा

क्रसुला को जेड ट्री, लकी ट्री और मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। इसे वास्तु में धन के पौधे के रूप में जाना जाता है। अगर इसे घर में उचित दिशा में रखा जाए तो यह परिवारों के लिए बेहद भाग्यशाली होता है।
Lucky Plants: अगर ज़िंदगी में आए-दिन आ रही है आर्थिक परेशानी तो आज ही घर में लगाए यह पौधा

हम सभी जानते हैं कि हरा–भरा वातावरण हमारे घरों में सौंदर्यपूर्ण वातावरण जोड़ता है और स्वच्छ हवा प्रदान करता है। यदि आपके घर में वास्तु–फेंगशुई के अनुसार कुछ पौधे हैं, तो घर में सुखद ऊर्जा आएगी।

अपने कार्यस्थल और समाज में कुछ अनोखे पौधे उगाएं। आपको काम में लाभहोगा, और आपका घर खुशहाल और अधिक समृद्ध होगा। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही एक पौधा आपके विकास में मदद कर सकता हैं।

आइए समझते हैं क्रसुला प्लांट वास्तु :

अगर आपने इसका सही इस्तेमाल किया तो क्रसुला के पौधे काफी फायदेमंद हो सकते हैं। क्योंकि क्रसुला प्लांट को मनी ट्री के रूप में भी जानाजाता है, आप इसे आमतौर पर एक कैफे या रेस्तरां के प्रवेश मार्ग में देखेंगे।

क्रसुला के पौधों की खेती अंदर और बाहर दोनों जगह की जा सकतीहै। यदि आप सौभाग्य और सफलता को आकर्षित करना चाहते हैं, तो इस पौधे को कार्यस्थल के सामने या ऑफिस डेस्क पर लगाएं।

जब आपइसे दक्षिण–पूर्व में रखते हैं तो यह एक सफल व्यवसाय या अधिक आय के लिए ऊर्जावान वित्तीय भाग्य उत्पन्न करता है। वास्तु शास्त्र में क्रसुला को अत्यंत भाग्यशाली माना गया है। यह घर में धन का प्रतिशत बढ़ाता है।

यह सुनिश्चित करता है कि कभी भी वित्तीयसंकट न हो। क्रसुला को जेड ट्री, लकी ट्री और मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। इसे वास्तु में धन के पौधे के रूप में जाना जाता है। अगर इसे घर में उचित दिशा में रखा जाए तो यह परिवारों के लिए बेहद भाग्यशाली होता है।

फेंग शुई परिवार की शांति, स्वास्थ्य, कार्य योजनाओं, और रचनात्मक कौशल, धन भाग्य के लिए दक्षिण पूर्व स्थिति, नवाचार या बच्चों के भाग्यके लिए पश्चिम क्षेत्रों और अच्छे भाग्य के लिए उत्तर स्थानों के लिए पूर्व सेटिंग्स में क्रसुला पौधे लगाने का सुझाव देता है।

Share this story

Around The Web