Ravivar Ke Upay: आए-दिन सिर पर चढ़ता जा रहा है क़र्ज़ का बोझ, तो ज़रूर करें रविवार को यह उपाय

पूरे ब्रह्मांड को प्रकाशित करने वाले भगवान सूर्य देव की पूजा के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है। रविवार के दिन पूजा करने से सूर्य देवप्रसन्न होते हैं। 
Ravivar Ke Upay: आए-दिन सिर पर चढ़ता जा रहा है क़र्ज़ का बोझ, तो ज़रूर करें रविवार को यह उपाय

पूरे ब्रह्मांड को प्रकाशित करने वाले भगवान सूर्य देव की पूजा के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है। रविवार के दिन पूजा करने से सूर्य देवप्रसन्न होते हैं। सुबह जल्दी उठकर सूर्य को तांबे के बर्तन में जल अर्पित करें। रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जिससे व्यक्ति को सफलता मिलती है।

हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन सुबह स्नान कर सूर्य की पूजा करने से आपके सभी रुके हुए काम पूरे होते हैं और आपको मानसिकशांति मिलती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप रविवार के दिन किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो कुछ मीठा खाकर और पानी पीकर घर से बाहर निकलें।

रविवार के दिन गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करने से घर में सुख–समृद्धि आती है और दरिद्रता दूर होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप समाज में मान सम्मान चाहते हैं और नौकरी का सपना देख रहे हैं तो रविवार के दिन नमक से परहेज करें।

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो रविवार के दिन आटे की छोटी–छोटी लोई बनाकर मछलियों को खिलाएं। ऐसा करने से आर्थिक संकटसमाप्त हो जाता है।

आमतौर पर लोग शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे शनि देव की पूजा करने के लिए दीपक जलाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि रविवार के दिनभी पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाना चाहिए। इससे घर में धन और धन की प्राप्ति होती है। साथ ही समाज में मान सम्मान बढ़ता है।

Share this story

Around The Web