Shadi Ke Totke: बेवजह शादी में आ रही है देरी तो ज़रूर अपनाए यह टोटके, एक महीने में बन जाएगा विवाह योग

कुछ लोगों के लिए शादी एक सपने की तरह होती है। पर शादी किस समय होगी यह ग्रह की चाल पर भी निर्भर करता है।
Shadi Ke Totke: बेवजह शादी में आ रही है देरी तो ज़रूर अपनाए यह टोटके, एक महीने में बन जाएगा विवाह योग

कुछ लोगों के लिए शादी एक सपने की तरह होती है। पर शादी किस समय होगी यह ग्रह की चाल पर भी निर्भर करता है। लेकिन फिर, जब प्यारऔर रिश्ते की बात आती है तो हम में से हर कोई भाग्यशाली नहीं होता है।

शादी में देरी आपकी कमियों के कारण नहीं है। हमारे ज्योतिषियों केअनुसार, कुंडली में कुछ ऐसे योग हैं जो विवाह में देरी का कारण बन सकते हैं। हालाँकि, विवाह में देरी के लिए कुछ सरल उपायों का पालनकिया जा सकता है। उन सभी को एक साथ यहां रखते हुए, यहां उपाय दिए गए हैं जो

शादी में देरी को दूर करने में मदद करेंगे।

1. लड़की की शादी में दान करें – आप शनि दोष या शनि के प्रबल प्रभाव के कारण विवाह में देरी का सामना कर रहे हैं, तो एक गरीब लड़की कोखुशी से शादी करने में मदद करने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे दान करें। बहुत से लोग बिना किसी कारण के दयालुता का यहकार्य करते हैं। हिंदू धर्म में, एक महिला की शादी करने में मदद करना सबसे पवित्र चीजों में से एक माना जाता है जो आप कर सकते हैं।

2. देवताओं को चढ़ाएं बर्बाद न करें – परंपरा हमें शिवलिंग पर दूध डालना सिखा सकती है, लेकिन वह तब थी जब दुनिया पुरानी भूख जैसीसमस्याओं का सामना नहीं कर रही थी। जैसे–जैसे समय के साथ चीजें बदलती हैं, वैसे–वैसे भगवान की पूजा करने के तरीके को भी बदलनापड़ता है। हमारे ज्योतिषी सुझाव देते हैं कि जब भी आप भगवान को भोजन दें, तो सुनिश्चित करें कि यह कभी व्यर्थ न जाए।

3. अपने आहार में अधिक हल्दी का प्रयोग करें – ज्योतिषियों का सुझाव है कि जो व्यक्ति विवाह करना चाहता है उसे हल्दी दूध, चना दाल, हल्दीपराठा, दाल आदि अधिक बार खाना चाहिए। नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाने की भी सलाह दी जाती है। नहाने के बाद केसर औरहल्दी का तिलक करें।

4.दुर्गा माँ की पूजा करें – यदि कुंडली में राहु दोष के कारण किसी लड़की की शादी में देरी हो रही है, तो सुनिश्चित करें कि आप देवी दुर्गा कीअधिक से अधिक पूजा करें। इससे दूल्हा जल्दी ढूंढने में मदद मिलेगी।

5. 16 सोमवार का व्रत– कन्या विवाह में आ रही देरी को दूर करने का एक और उपाय है लगातार 16 सोमवार का व्रत। आपको शिवलिंग परजलाभिषेक भी करना चाहिए। यदि संभव हो तो शिव की पूजा करते समय देवी पार्वती की तरह थोड़ा सा वस्त्र धारण करने का प्रयास करें।

6. गायों को हरी चीजें खिलाएं – विवाह की समस्या में देरी को दूर करने का एक और उपाय है गाय को पालक या घास जैसी हरी चीजें खिलाना।

7. नहाना न छोड़ें – हमारे ज्योतिषियों का सुझाव है कि अगर लड़का और लड़की दोनों को शादी करने में मुश्किल हो रही है तो उन्हें नहाना नहींछोड़ना चाहिए। साथ ही नहाने के बाद किसी तरह की खुशबू उर्फ ​​इतर जरूर लगाएं।

8. पीले और सफेद वस्त्र का दान करें – यदि किसी लड़के की शादी में देरी हो रही है, तो हमारे ज्योतिषी सुझाव देते हैं कि उसे गुरुवार को पीलेकपड़े और सोमवार को सफेद कपड़े लगातार चार सप्ताह तक दान करने चाहिए। दान किए गए कपड़े नए हों तो बहुत अच्छा होगा।

9. शादी की बातचीत के लिए जाते समय नए कपड़े पहनें – शादी में देरी होने की स्थिति में लड़का और लड़की दोनों को शादी की बातचीत केदौरान नए कपड़े पहनने चाहिए।

10. बाल खुले रखें – यदि आप, एक लड़की के रूप में, शादी से संबंधित चर्चा के लिए लड़के के घर जा रहे हैं, तो आपके लिए शादी में देरी कोदूर करने का एक और ज्योतिषीय उपाय यह होगा कि आप पूरे मिलन के दौरान अपने बालों को खुला रखें। सुनिश्चित करें कि आप उस दिन खुशहैं जिस दिन आप उनके घर जाना चाहते हैं।

Share this story

Around The Web