संतान प्राप्ति के लिए करें यह विशेष उपाय, जल्द ही घर में पालना आ जाएगा!

जो लोग संतान की इच्छा रखते हैं उनके लिए श्रावण का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।
संतान प्राप्ति के लिए करें यह विशेष उपाय, जल्द ही घर में पालना आ जाएगा!

हिंदू धर्म में श्रावण मास का बहुत महत्व है सावन के पूरे महीने भगवान शिव की पूजा की जाती है । कहा जाता है कि शिव शंकर का जन्म श्रावण मास में हुआ था। इसलिए श्रावण मास (श्रवण 2022 तिथि) शिव शंकर को बहुत प्रिय है।

श्रावण मास में भोले शंकर (श्रवण पूजा विधि) अपने भक्तों को निराश नहीं करते हैं भक्त को जो चाहिए वो मिलता है। शिव भक्त की हर मनोकामना पूरी होती है।यदि आपके मन में कोई इच्छा है।

तो आप केवल श्रावण सोमवार को ही नहीं बल्कि पूरे महीने शिवलिंग का जलाभिषेक कर सकते हैं। जो लोग संतान की इच्छा रखते हैं उनके लिए श्रावण का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।

श्रावण मास में विशेष उपाय करने से दम्पति को लाभ मिल सकता है :

  • संतान प्राप्ति के उपाय कर सकते हैं :

संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले भक्तों को प्रत्येक श्रावण सोमवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर शुद्ध घी का भोग लगाना चाहिए और फिर गंगाजल में मिश्रित जल से अभिषेक करना चाहिए।

विशेष रूप से यह पूजा पति-पत्नी को एक साथ करनी चाहिए। जलाभिषेक के दौरान संतान प्राप्ति के लिए शिव शंकर से प्रार्थना करनी चाहिए। 

  • धन प्राप्ति के उपाय कर सकते हैं :

अगर आप आर्थिक परेशानी में हैं तो शिव शंकर की पूजा कर सकते हैं। वे जल्द ही आपकी इस समस्या का समाधान कर सकते हैं। श्रावण मास में शिवलिंग पर दूध, दही, शक्कर, शहद और षष्ठा तुप का अभिषेक करना चाहिए।

फिर जलाभिषेक करना चाहिए। जल चढ़ाते समय ‘O पार्वतीपत्ये नमः’ का जाप करें। ऐसा करने से भोलेनाथ और माता पार्वती दोनों प्रसन्न होते हैं। आपकी आर्थिक परेशानी दूर होती है।

  • विवाह में आ रही रुकावटों को दूर करने के उपाय किए जा सकते हैं :

अगर आपके वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को पीले वस्त्र धारण करने चाहिए।

शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाएं। ‘O नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके विवाह में आ रही हर बाधा को दूर करने में मदद मिलेगी।

Share this story

Around The Web