घर में छिपकली का होना देता है ये संकेत, ना करे इसे नज़र अंदाज़

ज्यादातर लोग छिपकली का नाम सुनते ही मुंह फेर लेते हैं। क्योंकि वे इससे डरते हैं और शर्माते हैं। जबकि शास्त्रों में छिपकली को रुपए के मामले में शुभ माना गया है। 
 घर में छिपकली का होना देता है ये संकेत, ना करे इसे नज़र अंदाज़  

छिपकली का संकेत : छिपकली ज्यादातर लोगों के घरों में पाई जाती है। इस प्रकार यह जीव चुपचाप घर की दीवारों पर देखा जाता है। लेकिन लोग इससे बहुत डरते हैं. अगर घर में छिपकली आ जाए तो उसे तुरंत घर से बाहर निकालने का प्रयास किया जाता है।

हालांकि ज्योतिष शास्त्र में छिपकली के बारे में कई बातें कही गई हैं। कुछ लोग छिपकली को देखना शुभ मानते हैं तो कुछ लोग इसे अशुभ मानते हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि घर में छिपकली होने के क्या संकेत होते हैं। 

ज्यादातर लोग छिपकली का नाम सुनते ही मुंह फेर लेते हैं। क्योंकि वे इससे डरते हैं और शर्माते हैं। जबकि शास्त्रों में छिपकली को रुपए के मामले में शुभ माना गया है। छिपकली धन और मां लक्ष्मी से जुड़ी होती है।

यही वजह है कि नए घर के लिए वास्तु पूजा में भी चांदी की छिपकली का इस्तेमाल किया जाता है। माना जाता है कि अगर घर में छिपकली हो तो सुख-समृद्धि आती है। शकुन और वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर पूजा घर के आसपास छिपकली दिख जाए तो यह बहुत शुभ माना जाता है।

यह निकट भविष्य में धन प्राप्ति का संकेत देता है। अगर दिवाली की रात घर में छिपकली दिख जाए तो यकीन मानिए साल भर मां लक्ष्मी की आप पर अपार कृपा बरसेगी। यह खुशी और धन का संकेत है।

घर में एक साथ 3 छिपकलियां देखना भी बहुत शुभ होता है। यह शुभ समाचार का संकेत है। यदि आप नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और उसी समय छिपकली दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ होता है।

इसका मतलब है कि आप पर पूर्वजों की कृपा है और मां लक्ष्मी भी अपनी कृपा बरसाएंगी।

Share this story

Around The Web