Asia Cup: पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए चुनी अपनी टीम, इस खिलाड़ी को किया बाहर

पाकिस्तान ने UAE में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।
Asia Cup: पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए चुनी अपनी टीम, इस खिलाड़ी को किया बाहर

पाकिस्तान ने UAE में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि तेज गेंदबाज हसन अली को एशिया कप की टीम से बाहर रखा गया है।

हसन अली पाकिस्तान के लिए T20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे। उनकी वजह से पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था।

खराब फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज हसन अली की जगह‘अनकैप्ड’ पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज नसीम शाह का चयन किया गया है। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने दोनों ही टीमों में अपने टॉप तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी बरकरार रखा है. अफरीदी चोट के कारण हाल में श्रीलंका में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

टी-20 वर्ल्ड कप के विलेन किया आउट

अफरीदी के चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा कि अफरीदी दोनों टीमों में बने रहेंगे तथा टीम के पैनल और फिजियो की निगरानी में भी रिहैब करते रहेंगे। चयनकर्ता ने कहा कि हमने टीम में जरूरी बदलाव किए हैं।

पाकिस्तान के लिए एशिया कप जरूरी है इसलिए हमने कप्तान और मुख्य कोच से सलाह के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है. खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर 6 अगस्त से 11 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा जिसमें वह 50 ओवर के 2 मैच खेलेंगे। नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 16 से 21 अगस्त तक खेली जाएगी जबकि T20 एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा।

टी-20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

Share this story

Around The Web