क्या खत्म हुआ टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों का टी-20 करियर? एशिया कप में दूर-दूर तक नही मिलेगा मौका

यूएई की धरती पर 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होने जा रही है। एशिया कप में भारत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा।
क्या खत्म हुआ टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों का टी-20 करियर? एशिया कप में दूर-दूर तक नही मिलेगा मौका

यूएई की धरती पर 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होने जा रही है। एशिया कप में भारत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा। इस साल T20 वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप भी T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

वहीं भारतीय टीम में ऐसे दो खिलाड़ी है जिनका T20 करियर लगभग खत्म नजर आ रहा है और पूरी संभावना है कि सिलेक्टर एशिया कप में इन 2 खिलाड़ियों को दूर-दूर तक ना पूछें।

शिखर धवन

इंडियन टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका बड़े टूर्नामेंट में बेहद शानदार रिकार्ड रहा है। हालांकि T20 फॉर्मेट में धवन को सिलेक्टर ज्यादा मौके नहीं देते। उनका एशिया कप के लिए भी चुना जाना बेहद मुश्किल लग रहा है।

एशिया कप टीम की बात करें तो भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह तो पूरी तरह से पक्की मानी जा रही है। लेकिन उनके साथ ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में के-एल राहुल का दावा ज्यादा मजबूत नजर नहीं आ रहा है।

के-एल राहुल के बाद दीपक हुड्डा, ईशान किशन जैसे बल्लेबाज की ओपनिंग के लिए कतार में खड़े हैं। ऐसे में शिखर धवन का एशिया कप में चुना जाना बेहद मुश्किल लग रहा है।

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ को भी सिलेक्टर लंबे समय से नजरअंदाज कर रहे हैं। उनका एशिया कप में चुना जाना नामुमकिन लग रहा है। पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है।

वे मैदान पर बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं। पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट में उनकी जगह छीन गई है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं।

वहीँ 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं जबकि 63 आईपीएल मैच में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन अपने नाम किए हैं। पृथ्वी शॉ के नाम तेत में 1 शतक भी है।

एशिया कप का ऐसा है शेड्यूल

पहला मैच 27 अगस्त श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान
दूसरा मैच 28 अगस्त भारत बनाम पाकिस्तान
तीसरा मैच 30 अगस्त बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान
चौथा मैच 31 अगस्त भारत बनाम क्वालीफायर
पांचवां मैच 1 सितंबर श्रीलंका बनाम बांग्लादेश
छठा मैच 2 सितंबर पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर
सातवां मैच 3 सितंबर बी1 बनाम बी2
आठवां मैच 4 सितंबर ए1 बनाम ए2
नौवां मैच 6 सितंबर ए1 बनाम बी1
दसवां मैच 7 सितंबर ए2 बनाम बी2
11वां मैच 8 सितंबर ए1 बनाम बी2
12वां मैच 9 सितंबर बी1 बनाम ए2
फाइनल मैच – 11 सितंबर

Share this story

Around The Web