Vinesh Phogat ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास

विनेश फोगट बुधवार को विश्व चैंपियनशिप में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं, क्योंकि विनेश ने स्वीडन की एम्मा जोना मालमग्रेन को हराकर 53 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता।
Vinesh Phogat ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास

विनेश फोगट बुधवार को विश्व चैंपियनशिप में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं, क्योंकि विनेश ने स्वीडन की एम्मा जोना मालमग्रेन को हराकर 53 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता। 28 वर्षीय विनेश फोगट ने कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में 2019 संस्करण में कांस्य भी जीता।

क्वालीफिकेशन राउंड में झटके के बाद विनेश फोगट के लिए यह एक उल्लेखनीय वापसी थी, क्योंकि विनेश फोगट ने कांस्य पदक के दौर में मालमग्रेन को 8-0 से हराया।

विनेश फोगट ने मंगलवार को पहले मुकाबले में मंगोलिया के 2022 एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता खुलन बटखुयाग से हारने के बाद रेपचेज दौर के माध्यम से कांस्य प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया। ट्रिपल कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन विनेश बटखुयाग ने फाइनल में पहुंचकर रेपेचेज दौर में प्रवेश किया।

रेपेचेज दौर में, विनेश फोगट ने पहले निर्णय जीत में कजाकिस्तान की ज़ुल्दिज़ अशिमोवा को हराया (4–0) और फिर अगले मैच में जीत हासिल की, जब उनकी प्रतिद्वंद्वी अजरबैजान की लेयला गुरबानोवा चोट के कारण कांस्य पदक के दौर में आगे बढ़ने में असमर्थ थीं।

Share this story

Around The Web