नेपाली पुलिस ने आठ लाख भारतीय करेंसी के साथ एक महिला को किया गिरफ्तार

नेपाली पुलिस ने आठ लाख भारतीय करेंसी के साथ एक महिला को किया गिरफ्तार


अररिया 10 मई(हि.स.)। भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा जोगबनी के नेपाल भाग में भारत से नेपाल जा रही एक भारतीय महिला को सीमा पुलिस चौकी रानी ने आठ लाख रुपये भारतीय करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है।सीमा पुलिस चौकी रानी के प्रभारी दिल्ली देवकोटा के नेतृत्व में नेपाली पुलिस ने यह कार्रवाई की। आठ लाख भारतीय रुपये को महिला थैले में छिपाकर ले जा रहा था।नेपाली पुलिस ने जांच के क्रम में जब महिला की तलाशी ली तो उसके पास मौजूद झोले से आठ लाख रुपये भारतीय करेंसी बरामद हुआ।जिसके बाद पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया है। पुलिस के द्वारा हिरासत में ली गयी महिला की पहचान पूर्णिया निवासी 30 वर्षीय मुन्नी देवी सहनी के रूप में की गई है।

हिरासत में ली गयी महिला को आगे की कार्रवाई के लिए ईटहरी स्थित राजश्व अनुसंधान कार्यालय भेजे जाने की बात पुलिस ने कही है।दरअसल नेपाल में 13 मई को नगर निकाय का चुनाव होना है, जिसको लेकर सीमावर्ती इलाके सहित नेपाल में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है और हरेक आने जाने वालों की सघन तलाशी ली जाती है।इंडो-नेपाल कोऑर्डिनेशन कमिटी की भी 5 मई को हुई मीटिंग में दोनों देशों के सीमाई इलाकों में सुरक्षा एजेंसी के द्वारा गश्ती के साथ संयुक्त गश्ती और तलाशी के फैसला लिया गया था।

इस बैठक मे दोनों देशों के आला अधिकारी शामिल हुए थे।इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल जब पैसे लेकर भारतीय महिला बॉर्डर क्रॉस कर रही थी तो सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान क्या कर रहे थे।क्यों नहीं महिला की तलाशी ली गयी।एसएसबी जवान दोनों देशों के मीटिंग में हुए फैसले का केवल खानापूर्ति में ही तो नहीं लगे है।बहरहाल गिरफ्तार महिला को राजश्व अनुसंधान कार्यालय ईटहरी सीमा जांच चौकी रानी नाका पुलिस ने भेज दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

Share this story

Around The Web