16, 17 मई को श्रीनगर में नागरिकों को प्रशासनिक सुधारों के माध्यम से सरकार के करीब लाने पर क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा

16, 17 मई को श्रीनगर में नागरिकों को प्रशासनिक सुधारों के माध्यम से सरकार के करीब लाने पर क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा


श्रीनगर 06 मई (हि.स.)। केंद्रीय सचिव, प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग वी. श्रीनिवास ने शुक्रवार को आईएमपीए कार्यालय, श्रीनगर में प्रशासनिक सुधारों के माध्यम से ‘‘नागरिकों और सरकार को करीब लाने‘‘ पर आगामी क्षेत्रीय सम्मेलन की व्यवस्था की समीक्षा के संबंध में एक ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता की। महानिदेशक, जम्मू-कश्मीर इम्पार्ड सौरभ भगत, डीएआरपीजी, प्रशासनिक सुधार, निरीक्षण और प्रशिक्षण विभाग के अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।

प्रासंगिक रूप से, क्षेत्रीय सम्मेलन 16 और 17 मई, 2022 को आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में एसकेआईसीसी में आयोजित किया जाएगा, जो भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष का जश्न मना रहा है। सम्मेलन ‘‘प्रशासन में नवाचार‘‘ ‘‘खेलो इंडिया योजना के तहत खेल के माध्यम से कल्याण को बढ़ावा देने‘‘, ‘‘जनभागीदारी‘‘ और ‘‘एक जिला एक उत्पाद योजना के माध्यम से समग्र विकास‘‘ पर केंद्रित होगा।

सम्मेलन में शामिल होने वाले गणमान्य व्यक्तियों में उपराज्यपाल, मनोज सिन्हा और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह शामिल होंगे, इसके अलावा 10 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के पचास प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

सम्मेलन का समन्वय जम्मू-कश्मीर इम्पार्ड और एआरआई और प्रशिक्षण, जम्मू-कश्मीर सहित नोडल विभागों द्वारा किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका/बलवान

Share this story

Around The Web