चुनाव बाद हिंसा की शिकायत लेकर राज्यपाल के द्वार पहुंची भाजपा

चुनाव बाद हिंसा की शिकायत लेकर राज्यपाल के द्वार पहुंची भाजपा


कोलकाता, 10 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा में 60 लोगों के मारे जाने की घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी की घोषणा के मुताबिक मंगलवार को कोलकाता के रानी रासमणि एवेन्यू में भाजपा नेताओं ने धरना दिया। यहां चुनावी हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजन भी मौजूद थे। राज्य सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी हुई है और पुलिस प्रशासन पर तृणमूल कांग्रेस की गुलामी करने के आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, सांसद सौमित्र खान, सचिव अग्निमित्र पॉल और पार्टी की अधिवक्ता प्रियंका टिबरेवाल ने पीड़ित परिवारों को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

पार्टी की तरफ से बताया गया कि मंगलवार अपराह्न के समय राजभवन में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा है जिसमें चुनावी हिंसा को लेकर उचित कार्रवाई की मांग की है। साथ ही पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा के मारे गए कार्यकर्ताओं के पक्ष में आंदोलन जारी रहेगा। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि वह इस मामले में उचित कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

धनखड़ ने कहा कि चुनाव बीत जाने के एक साल बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा का माहौल लगातार बरकरार है। यह दुखद स्थिति है। प्रशासन से उम्मीद की जाती है कि वह चुनाव बाद हिंसा के पीड़ित परिवारों को बिना भेदभाव किए उचित राहत उपलब्ध कराएगा। धनखड़ ने आगे कहा कि शुभेंदु अधिकारी, सुकांत,समेत भाजपा के अन्य नेताओं ने मिलकर ज्ञापन सौंपा है। इस पर उचित कार्रवाई के लिए अनुशंसा की जाएगी। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

Share this story

Around The Web