यमुनानगर: मुख्यमंत्री उडन दस्ते ने छापा मारकर 40 बैग यूरिया खाद पकड़े

यमुनानगर: मुख्यमंत्री उडन दस्ते ने छापा मारकर 40 बैग यूरिया खाद पकड़े


यमुनानगर, 06 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की टीम ने शुक्रवार को रादौर थाना के अंतर्गत भगवती प्लाईवुड नाम की फैक्ट्री में छापा मारकर पिकअप सहित 40 यूरिया खाद के कट्टे बरामद किये। पिकअप चालक, फैक्ट्री मालिक, सिक्योरिटी गार्ड व विक्रेता के खिलाफ केस दर्ज कर पिकअप सहित चालक को अपने कब्जे में ले लिया और आगामी जांच शुरू कर दी। मौके पर कृषि विभाग के बुलाया गया।

सुबह जब एक पिकअप गाडी दामला की भगवती प्लाईवुड फैक्ट्री में आई तो उसके अन्दर जाते ही सिक्योरिटी गार्ड ने दरवाजा बंद कर दिया। मुख्यमन्त्री उडन दस्ते की टीम ने बडी मुश्किल से फैक्ट्री दाखिल होने के लिए दरवाजा खुलवा पाई । टीम ने पिकअप गाडी चालक से यूरिया खाद के कागज मांगे तो वह ना तो दिखा पाया और ना ही कोई जानकारी दी। फैक्ट्री मालिक भी मौके पर कुछ भी कह नही पाया। जिसके बाद कृषि विभाग के अधिकारियों को बुलाकर आगामी कार्यवाई शुरु कर दी और पिकअप चालक सहित फैक्ट्री मालिक, सिक्योरिटी गार्ड व विक्रेता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

बता दें कि कृषि में इस्तेमाल होने पर यूरिया खाद को किसानों को सरकार सस्ते दामों पर देती है। लेकिन इसे विक्रेताओं के द्वारा किसानों को ना देकर प्लाईवुड फैक्ट्रियों में ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। जबकि प्लाईवुड में ग्लू बनाने के लिए तकनीकी ग्रेड का यूरिया बाजार में महँगा मिलता है इसलिए डीलर इसकी कालाबाजारी करते है। किसानों की बजायें यूरिया खाद फैक्ट्रियों में बेच दिया जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार /संजीव

Share this story

Around The Web