जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव 11 मई को

जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव 11 मई को


-12 मई को होगी मतगणना

प्रयागराज, 10 मई (हि.स.)। जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव बुधवार को होगा। इसके लिए एल्डर्स कमेटी की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को इस सम्बंध में एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र देव पांडेय ने जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मतदान के लिए कुल 20 बूथ बनाये गये हैं। इन बूथों में 60 केबिन की व्यवस्था की गई है। मतदाता मतदान पर्ची पर अपने मत का प्रयोग कर वहां रखे जाने वाले आठ बक्सों में उसे डालेंगे। मतदान सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। मतों की पेटियों को कलेक्ट्रेट की ट्रेजरी में रखा जाएगा। मतगणना संगम सभागार में 12 मई को होगी। सरकारी कर्मचारी मतों की गिनती करेंगे। अधिवक्ताओं को मतगणना से दूर रखा जाएगा। वरिष्ठ अधिवक्ताओं, दिव्यांग और बीमार अधिवक्ताओं के लिए वोटिंग की अलग व्यवस्था रहेगी।

अध्यक्ष ने बताया कि 1131 आजीवन सदस्य पांच बूथों में मतदान करेंगें। वोटर जिला न्यायाधीश के पुराने कार्यालय के मुख्य द्वार से अंदर आएंगे और वोटिंग के बाद सीजेएम द्वार की तरफ से बाहर जाएंगे। मतदान के लिए 120 अधिवक्ता लगाएं गये हैं। मतदान के लिए अधिवक्ताओं को सी ओ पी नम्बर वाला कार्ड या रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट साथ रखना होगा। मतदान के लिए अधिवक्ता ट्रेजरी ऑफिस के पास से वोट डालने के लिए पर्ची लेंगे। इसके बाद वोट डालने जाएंगे। पर्ची वितरण के लिए आठ टेबल और 32 अधिवक्ता मौजूद रहेंगे।

बैठक से पूर्व उच्च न्यायालय से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक अभिषेक श्रीवास्तव, एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने भी पहुंचकर तैयारियांं का जायजा लिया। बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए तीन मजिस्ट्रेट, सीओ और जरूरत के मुताबिक पुलिस बल मौजूद रहेगी।

चुनाव के दौरान लक्ष्मी टाकीज, जगराम चौराहा और 84 खंभा से कोई वाहन अंदर नहीं प्रवेश करेगा। चुनाव की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इस दौरान एल्डर्स कमेटी के सदस्य विनोद चंद दुबे, सीताराम सिंह, कृष्ण बिहारी तिवारी, धारा सिंह, राधारमण मिश्र, प्रमोद सिंह नीरज, विद्या भूषण द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

Share this story

Around The Web