लखीमपुर खीरी : दो सौ शैय्या चिकित्सालय में 24 घंटे रहेगी बिजली

लखीमपुर खीरी : दो सौ शैय्या चिकित्सालय में 24 घंटे रहेगी बिजली


लखीमपुर खीरी : दो सौ शैय्या चिकित्सालय में 24 घंटे रहेगी बिजली


लखीमपुर खीरी : दो सौ शैय्या चिकित्सालय में 24 घंटे रहेगी बिजली


लखीमपुर खीरी : दो सौ शैय्या चिकित्सालय में 24 घंटे रहेगी बिजली


-3.69 करोड़ की लागत से बनेगी 60 फिटा रोड

लखीमपुर खीरी, 10 मई (हि.स.)। 200 शैय्या चिकित्सालय मोतीपुर ओयल को शक्ति भवन से 24 घंटे लाइट की स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए अलग से फीडर बना है और वर्तमान समय में सप्लाई भी चालू है। सांसद निधि से 20 फीट रोड का निर्माण भी शुरू होने वाला है। इसी के साथ जल्द ही जिला पुरुष चिकित्सालय को शिफ्ट करने के लिए तैयारियों का जायजा मंगलवार को सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने लिया। इस दौरान उनके साथ सीएमएस डॉ. एसी श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

200 शैय्या चिकित्सालय मोतीपुर ओयल के अधीक्षक डॉ. एसी श्रीवास्तव ने बताया कि सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने अस्पताल का भौतिक व स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रभारी मंत्री लखनऊ मंडल सुरेश खन्ना के दौरे व जिला चिकित्सालय की शिफ्टिंग को लेकर सारी सेवाओं के लिए निर्धारित किए गए कमरों का निरीक्षण भी किया। यह पूरा अस्पताल एनएबीएच (नेशनल एक्रेडेशन बोर्ड ऑफ हॉस्पिटल) के मानकों के आधार पर बना है जो एक गुणवत्ता का राष्ट्रीय मानक है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि अस्पताल को शक्ति भवन से 24 घंटे लाइट की स्वीकृति मिल गई है। अलग से फीडर बनाया गया है और अभी वर्तमान समय में 24 घंटे सप्लाई चालू है। दो स्टैंडबाई जनरेटर भी चालू है।

इसी के साथ लिंक रोड से अस्पताल तक जाने वाली 220 मीटर कच्ची रोड का निर्माण सांसद निधि से जल्द ही शुरू होने वाला है। यह रोड 20 फिट की बनाई जाएगी। वहीं, मुख्य मार्ग से अस्पताल तक 60 फीट रोड का प्रपोजल पीडब्ल्यूडी ने शासन को भेजा गया है। जिसकी लागत 3.69 करोड़ है जिसके जल्द मंजूर होने की पूरी सम्भावनाएं हैं। इसके लिए उच्चाधिकारियों से बात की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों में सड़क बिजली व अन्य अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर जो भी शंकाएं हैं उन सभी का समाधान शासन की मंशानुरूप किया जा रहा है। जिससे जल्द ही समस्त चिकित्सीय सेवाएं 200 शैय्या चिकित्सालय में शुरू हो सके।

सीएमओ ने बैठक कर अधीनस्थों को दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने कहा कि प्रभारी मंत्री जी के दौरे को लेकर की गई तैयारियों का जायजा उन्होंने लिया है और जिला पुरुष चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. मदन लाल को दूरभाष पर वार्ता कर नाक, कान, गला, व त्वचा रोग सहित मानसिक चिकित्सा की ओपीडी को तत्काल 200 शैय्या चिकित्सालय में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं। जिला चिकित्सालय की शिफ्टिंग को लेकर सीएमएस एवं समस्त एसीएमओ की बैठक बुधवार सुबह 9 बजे सीएमओ कैंप कार्यालय में आहूत की गई है यूपीआरएनएन के प्रोजेक्ट मैनेजर इंजीनियर आरके गुप्ता को तत्काल चिकित्सालय की फर्श की घिसाई करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/देवनन्दन/दीपक

Share this story

Around The Web