पत्रकार यादराम बंसल को दिया वर्ष 2024 स्वर्गीय रमेश चंद्र शर्मा अवार्ड

हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार तथा हरियाणा से प्रकाशित एक समाचार पत्र के मालिक यादराम बंसल को मीडिया वेल बीग एसोसिएशन द्वारा पहले स्वर्गीय रमेश चंद्र शर्मा अवार्ड दिया गया!
पत्रकार यादराम बंसल को दिया वर्ष 2024 स्वर्गीय रमेश चंद्र शर्मा अवार्ड
न्यूज डेस्क, आरएनएस, चंडीगढ़ (हरियाणा)

हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार तथा हरियाणा से प्रकाशित एक समाचार पत्र के मालिक यादराम बंसल को मीडिया वेल बीग एसोसिएशन द्वारा पहले स्वर्गीय रमेश चंद्र शर्मा अवार्ड दिया गया। गौरतलब है कि 75 वर्षीय रमेश चंद्र शर्मा हरियाणा के जाने-माने पत्रकार थे, जिनकी एक माह पहले मृत्यु हो गई थी।

यादराम बंसल हरियाणा की पत्रकारिता से जुड़ा हुआ एक बड़ा नाम है जिन्होंने लगभग साढे तीन दशक से पत्रकारता की सेवा कीजिए यादराम बंसल कहीं राष्ट्रीय है वह प्रादेशिक समाचार पत्रों में बतौर ब्यूरो के काम कर चुके हैं।

वर्तमान में वे हरियाणा से हरियाणा हरियाणा से हरियाणा का एक अखबार स्वयं निकल रहे हैं यादराम बंसल संघर्ष में पत्रकारिता तथा निष्ठामन पत्रकारों में से एक है जो कलम की सेवा को अपना ध्येय समझते हैं लगभग 35 वर्ष की सेवा को देखते हुए उन्हें यह सम्मान दिया गया है।

युवा पत्रकारों के लिए यादराम बंसल एक आदर्श नाम है जिसको लेकर संगठन के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरनी ने कहा कि हरियाणा के हर आयु के पत्रकारों को अगर कुछ सीख लेनी है तो उन्हें याद राम बंसल जो एक ग्रामीण अंचल से पत्रकारिता करते हुए निकले है! इस क्षेत्र में एक बड़ा चेहरा बनकर पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने संघर्ष के बल पर एक ध्रुव तारे की भांति चमक रहे हैं।

चंद्रशेखर धरनी ने बताया कि एमबी संगठन की ओर से पहले तीन अवार्ड प्रतिवर्ष दिए जाते हैं अब चौथा  अवार्ड भी शुरू कर दिया गया है उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी के संस्थापक लाला जगत नारायण के नाम पर जगत नारायण अवार्ड, पत्रकारता रत्न अवॉर्ड, पत्रकारिता अलंकार अवार्ड पहले से ही पत्रकारों को दिए जा रहे हैं।

धारणी ने कहा किउन्होंने कहा कि पंजाब केसरी के संस्थापक लाला जगत नारायण के नाम पर जगत नारायण अवार्ड, पत्रकारता रत्न अवॉर्ड, पत्रकारिता अलंकार अवार्ड पहले से ही पत्रकारों को दिए जा रहे हैं। वर्ष 2024 किन को दिया जाएगा इसके चयन के लिए तीन सदस्य कमेटी गठित कर दी गई है जिसके अध्यक्ष दीपक मिगलानी होंगे  जिसमें अन्य दो सदस्य संत अरोड़ा व पवन चोपड़ा रहेंगे।

Share this story