मुंडन कराने सिमरिया घाट पर उमड़ी लोगों की भीड़, डूबने से एक की मौत

मुंडन कराने सिमरिया घाट पर उमड़ी लोगों की भीड़, डूबने से एक की मौत


मुंडन कराने सिमरिया घाट पर उमड़ी लोगों की भीड़, डूबने से एक की मौत


बेगूसराय, 06 मई (हि.स.)।उत्तरवाहिनी पावन गंगा तक सिमरिया घाट में शुक्रवार को मुंडन की शुभ तिथि रहने के कारण लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान बिहार के विभिन्न हिस्सों से लोग जुटे तथा सुबह से सैकड़ों मुंडन संस्कार संपन्न कराए गए।

इस बीच दोपहर को गंगा स्नान करने के दौरान डूबने से एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान नालंदा जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र स्थित बेसर गांव निवासी सिकंदर चौहान की पत्नी गुड़िया देवी के रूप में हुई है। घटना के संबंध में सिमरिया गंगा घाट पर मौजूद डीडीआरएफ के गोताखोर अनिल कुमार ने बताया कि आज सिमरिया गंगा घाट पर मुंडन संस्कार को लेकर काफी भीड़ लगी हुई थी।

इस दौरान मुंडन संस्कार में शामिल पांच महिलाएं स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से एक साथ डूब रही थी। सभी को डूबता देखकर उन्होंने गोताखोर अमर कुमार, मनीष कुमार, कृष्ण कुमार, सीताराम कुमार एवं सुनील कुमार के साथ काफी प्रयास से चार महिलाओं पूजा देवी, रेखा देवी, सोनी देवी एवं प्रतिभा देवी को जिंदा निकाल लिया गया, लेकिन गुड़िया देवी को जिंदा नहीं बचाया जा सका। गोताखोरों के प्रयास से शव को पानी से निकाला गया है। मुंडन संस्कार में शामिल होने के दौरान डूबने से परिजनों एवं रिश्तेदारों में कोहराम मच गया है। सूचना मिलते ही पहुंची चकिया सहायक थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Share this story

Around The Web