कानपुर कमिश्नरेट में फरियादियों की सुनवाई में आएंगी तेजी, साउंड प्रूफ कैमरों से लैस होंगे थाने - अपर पुलिस आयुक्त

कानपुर कमिश्नरेट में फरियादियों की सुनवाई में आएंगी तेजी, साउंड प्रूफ कैमरों से लैस होंगे थाने - अपर पुलिस आयुक्त


- चार दिनों में कमिश्नरेट में आने वाले सभी थानों को आधुनिकता कैमरों से लैस कर अधिकारी देख सकेंगे हर एक गतिविधि

कानपुर, 10 मई (हि.स.)। कानपुर कमिश्नरेट में अब पुलिस थानों में आने वाले फरियादियों व पकड़े गए आरोपितों से पुलिस क्रूरता नहीं कर पायेगी। सभी थानों में साउंड रिकार्ड की सुविधा वाले सीसीटीवी कैमरों से लैस करने की कवायद शुरू हो गयी है। कानपुर कमिश्नरेट के सभी थानों में मंगलवार से साउंड रिकार्ड वाले कैमरों को लगाना शुरु कर दिया गया।

थानों में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर अब फरियादियों व आरोपियों को पकड़कर क्रूरता के मामलों की रोकथाम के लिए कानपुर कमिश्नरेट ने काम शुरू कर दिया है। अब सभी थानों को साउंड वाले कैमरों से लैस किया जाएगा। इस सम्बंध में अपर पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इससे पुलिसिंग में पारदर्शिता बनी रहेगी।

उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट वाले थानों में अच्छी क्वालिटी व साउंड रिकार्डिंग वाले सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, जिससे थाने में पारदर्शिता व्यवस्था में सुधार किया जा सकेगा। अपर पुलिस आयुक्त का कहना था कि जहां जहां पर कैमरे नहीं है वहां पर कैमरों को इंस्टाल किया जा रहा है। बताया जो कैमरे लगाए जाएंगे वो नेटवर्क इनबिल्ट कैमरे होंगे, जिनको पुलिस अधिकारी अपने फोन आईपैड पर देख सकेंगे। यह व्यवस्था चार दिनों के भीतर प्रभावी हो जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/महमूद/मोहित

Share this story

Around The Web