सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत रिवर राफ्टिंग कार्यक्रम आयोजित

सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत रिवर राफ्टिंग कार्यक्रम आयोजित


उधमपुर/रियासी, 10 मई (हि.स.)। स्थानीय खेलों को बढ़ावा देने एवं स्थानीय युवाओं को एक अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिला पुलिस रियासी ने क्षेत्र के युवाओं के लिए रिवर राफ्टिंग कार्यक्रम आयोजित किया।

मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम के पहले चरण में गुरुकुल हायर सेकेंडरी स्कूल रियासी के लगभग 20 छात्रों ने भाग लिया और पलों का आनंद लिया।

सभी सावधानियां बरतते हुए छात्रों ने नंबलान से कांसीपट्टा तक चिनाब नदी में करीब 3 किलोमीटर तक रिवर राफ्टिंग का आनंद लिया। एहतियाती उपाय के रूप में यूटीडीआरएफ टीम को भी किसी भी आपात स्थिति में कार्य करने के लिए कार्यक्रम स्थल के पास खड़ा रखा गया था।

वहीं एसएसपी रियासी अमित गुप्ता ने इस संबंध में विवरण साझा करते हुए बताया कि सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत इस तरह के आयोजनों के पीछे स्थानीय साहसिक खेलों को बढ़ावा देना और क्षेत्र के स्थानीय युवाओं को अवसर और मंच प्रदान करना है।

उन्होंने आगे कहा कि रियासी पुलिस क्षेत्र के स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार का अवसर प्रदान करने हेतु राफ्टिंग के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित करने जा रही है और पुलिस निकट भविष्य में एक यूटी स्तर की राफ्टिंग प्रतियोगिता भी आयोजित करेगी।

स्थानीय लोगों विशेष रूप से छात्रों ने इस कार्यक्रम का आनंद लिया और इस तरह के आयोजनों में जिला पुलिस रियासी की पहल की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/बलवान

Share this story

Around The Web