जिले में 256 ईमित्रों का औचक निरीक्षण: 30 को बंद करने के आदेश

जिले में 256 ईमित्रों का औचक निरीक्षण: 30 को बंद करने के आदेश


जोधपुर, 10 मई (हि.स.)। लोगों की सुविधाओं के लिए राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लिए ऑफलाइन तथा ऑनलाइन कार्यों के लिए स्थापित ईमित्र कियोस्क के सुचारू संचालन की समीक्षा के लिए सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जोधपुर द्वारा 7 दिवसीय विशेष अभियान के अंतर्गत अलग अलग टीमें बनाकर जिले में संचालित 256 ई-मित्र कियोस्कों का औचक निरीक्षण किया गया।

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जोधपुर के अतिरिक्त निदेशक महेन्द्र चौधरी ने बताया कि अभियान के दौरान किये औचक निरीक्षण में जोधपुर शहर में स्थित ई-मित्रों में बोगस ग्राहक बनाकर निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क वसूलने, जियो टेगिंग नहीं होने, नवीन रेट लिस्ट चस्पा नहीं होने, जांच में सहयोग नहीं करने, निर्धारित स्थान से अलग जगह कार्य करते पाये जाने तथा ई-मित्र परियोजना के अन्तर्गत दी जाने वाली समस्त सेवाओं की जानकारी नहीं होने जैसी अनियमितायें पायें जाने पर विभाग द्वारा जिले के 3 ई-मित्र कियोस्कों को ब्लैक लिस्ट, 73 ई-मित्र कियोस्कों पर नियमानुसार कुल 85 हजार रुपए का जुर्माना लगाने के साथ ही 30 ई-मित्र कियोस्कों को नियमानुसार अस्थाई रूप से बन्द करने की कार्यवाही की गई।

रेट लिस्ट देखकर भुगतान करें:

चौधरी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे ईमित्र पर रेट लिस्ट देखकर निर्धारित शुल्क अनुसार ही ईमित्र को भुगतान करें, किए गए भुगतान की कम्प्युटर जनरेटड रसीद अवश्य प्राप्त करें।

अतिरिक्त निदेशक डीओआईटी ने बताया कि ईमित्र संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए विभाग के दुरभाष न. 0291-2551792 पर कार्यालय समय में शिकायत दर्ज कर कराएं।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ ईश्वर

Share this story

Around The Web