जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में हुई साप्ताहिक समीक्षा बैठक

जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में हुई साप्ताहिक समीक्षा बैठक


किशनगंज,10 मई (हि.स.)। जिले में स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के गुणात्मक सुधार को लेकर जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के मार्गदर्शन में विशेष रणनीति पर अमल किया जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देशनुसार जिले के सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य संबंधी मामलों की समीक्षात्मक बैठक में एएनएम्, आशा, प्रखंड सामुदायिक समन्वयक को कई दिशा निर्देश दिए गये।

सिविल सर्जन डॉ कौशल किशोर ने बताया जिले में सुरक्षित स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए हम हमेशा प्रयासरत हैं। इसी आलोक में मंगलवार को सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिये कारगर रणनीति तैयार की है।

सिविल सर्जन डॉ किशोर ने बताया कि जिले के सभी पीएचसी, सीएचसी एवं एपीएचसी के अलावा किशनगंज, लोहागारा बहादुरगंज, कैरिबिरपुर कोचाधामन एचएससी में भी सुरक्षित प्रसव की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य संबंधी विशेष गतिविधियों के आयोजन को लेकर विभाग ने अपनी तैयारियां कर ली हैं। इन केंद्रों पर स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न मामलों को लेकर लोगों की बेहतर काउंसिलिंग का इंतजाम सुनिश्चित करायी जा रही है। ।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र

Share this story

Around The Web