काटना-भौकना तो दूर पास भी नहीं आएंगे आवारा कुत्ते, ये 300 रुपये वाला डिवाइस कर देगा आपका काम

आपके सुनने में अक्सर ऐसे मामले सामने आते होंगे जिनमें लोग कुत्ते के काटने का शिकार हो जाते हैं।
काटना-भौकना तो दूर पास भी नहीं आएंगे आवारा कुत्ते, ये 300 रुपये वाला डिवाइस कर देगा आपका काम

आपके सुनने में अक्सर ऐसे मामले सामने आते होंगे जिनमें लोग कुत्ते के काटने का शिकार हो जाते हैं। अगर आपको भी कुत्तों से डर लगता है और आप भी हर वक़्त इस खौफ में रहते हैं की कहीं आपको कोई कुत्ता न कात लाए तो हम आज आपको एक बेहद ही शानदार डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस डिवाइस के प्रयोग से कुत्ते आप के आस पास भी नहीं भटकेंगे। आइए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में विस्तार से।

जिस डिवाइस के बारे में हम आज आपसे बात करने जा रहे हैं वह एक डॉग रेपेलेंट डिवाइस है। यह आपको बड़ी ही आसानी से ऑनलाइन मिल जाएगा। आप चाहें तो इस डिवाइस को ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। इस डिवाइस को ले कर कंपनी ने यह दावा किया है कि इसका प्रयोग करने के बाद कुत्ते आप के आस – पास भी नहीं दिखेंगे।

अब बात अगर की जाए इस डिवाइस की कीमत की तो आप को बता दें कि इस डिवाइस की कीमत 300 रुपए से शुरु हो कर 3000 रुपए तक जाती है। इस डिवाइस का इस्तेमाल करके आप अपने पालतू कुत्ते को ट्रेनिंग भी दे सकते हैं।

इस डिवाइस को चलाने के लिए आपको एक 9 वोल्ट की बैटरी का इस्तेमाल करना पड़ेगा। इस डिवाइस को खरीदते वक्त आपको इसके साथ बैटरी नहीं मिलेगी इस लिए आपको इसकी बैटरी अलग से खरीदनी पड़ेगी।

इस डिवाइस का आकार काफी छोटा है और इसके चलते आप बड़ी ही आसानी से इसे अपनी हथेली में भी कैरी कर सकते हैं। अगर आप कुत्तों से डरते हैं तो यह डिवाइस आप के लिए काफी ज़्यादा उपयोगी साबित हो सकती है।

Share this story

Around The Web