बारिश के मौसम में अपने स्मार्टफोन को ऐसे रखें सुरक्षित, अपनाएं ये आसान उपाय

How To Protect Smartphones From Rain Water: दिल्ली-एनसीआर जैसे बड़े शहरों में मौसम ने करवट बदल दी है। जिस वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। ऐसे में अचानक हुई बारिश से कई बार मोबाइल फोन भीग जाता हैं।
बारिश के मौसम में अपने स्मार्टफोन को ऐसे रखें सुरक्षित, अपनाएं ये आसान उपाय 

How To Protect Smartphones From Rain Water: अगर आप अपने साथ कीमती फोन रखते हैं और आने वाले मानसून में उसे कैसे संभालकर रखना चाहिए। इसके बारे में आज हम आपको यहां कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें फॉलो कर आप अपने स्मार्टफोन को सेफ रख सकते हैं।

वॉटरप्रूफ कवर का करें उपयोग

बारिश के महीने हमेशा वॉटरप्रूफ केस का ही उपयोग करें। ये आपके स्मार्टफोन को पानी से बचाने में मदद करता हैं। अगर आपके पास वॉटरप्रूफ केस नहीं है, तो एक प्लास्टिक बैग या ज़िपलॉक बैग का यूज करें।

स्क्रीन प्रोटेक्टर का करें यूज 

बारिश के पानी से ज्यादातर स्मार्टफोन की स्क्रीन खराब होने का डर रहता है। इस लिए आपको इस मानसून वाले मौसम में वॉटर रेसिस्टेंट स्क्रीन प्रोटेक्टर का यूज करना चाहिए। जो मोबाइल को बारिश से बचाता है और टच को भी बनाए रखता है।

ड्राई कपड़ा रखें साथ

बारिश के मौसम में जब भी कभी घर से बाहर निकलें अपने साथ हमेशा पॉलीथिन में ड्राई कपड़ा जरूर रखें। क्योंकि जब बारिश होती है और आप भीग जाते हैं तो ऐसे में आपको मोबाइल यूज करने के लिए ड्राई कपड़े से अपना हाथ पोछ मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वॉटरप्रूफ बैग का करें इस्तेमाल

बारिश के समय हमेशा अपने स्मार्टफोन को पॉकेट में ना रखकर आपको इसे वॉटरप्रूफ बैग में रखना चाहिए। ऐसा करने से तेज बारिश में भीगने के बावजूद भी आपका फोन सुरक्षित रहेगा। साथ ही अगर आप नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो वॉटर रेसिस्टेंट ही खरीदें।

इन उपायों को अजमा आप अपने फोन को सुरक्षित रख पाएंगे और इससे आपको कोई भी नुकसान नहीं होगा।

Share this story