2023 Jawa 42 Bobber Black Mirror Edition : 2.25 लाख रुपये में लॉन्च हुई जावा की नई बाइक, बुकिंग हुई शुरू

42 Bobber Black Mirror की बुकिंग जावा डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है। निर्माता ने न केवल कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, बल्कि इंजन को भी रिफाइन और रीट्यून कर दिया है। आइए जरा विस्तार से इस बाइक की डिटेल्स जानते हैं।  
2023 Jawa 42 Bobber Black Mirror Edition : 2.25 लाख रुपये में लॉन्च हुई जावा की नई बाइक, बुकिंग हुई शुरू

नई दिल्ली, 09 सितम्बर , 2023 : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी जावा मोटरसाइकिल्स (Jawa Motorcycles) ने 42 बॉबर का नया टॉप-एंड वर्जन लॉन्च किया है। इसे ब्लैक मिरर कहा जाता है और इसकी कीमत ₹2.25 लाख एक्स-शोरूम है।

42 बॉबर ब्लैक मिरर की बुकिंग जावा डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है। निर्माता ने न केवल कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, बल्कि इंजन को भी रिफाइन और रीट्यून कर दिया है। आइए जरा विस्तार से इस बाइक की डिटेल्स जानते हैं।  

42 बॉबर ब्लैक मिरर में क्रोम फ्यूल टैंक

42 बॉबर ब्लैक मिरर में क्रोम फ्यूल टैंक है, जो मोटरसाइकिल के लुक को और ज्यादा बढ़ाता है। 42 बॉबर में अब अलॉय व्हील्स के व्हील्स भी हैं, जो डुअल-टोन में तैयार किए गए हैं। वे ट्यूबलेस टायर के साथ आते हैं। गियर और इंजन कवर को भी दोबारा डिजाइन किया गया है। साइड पैनल अभी भी ब्लैक कलर में है और 42 बॉबर लिखा हुआ है।

बेहतर राइड क्वॉलिटी के लिए रियर मोनोशॉक

इसके अलावा जावा मोटरसाइकिल ने मोटरसाइकिल में मैकेनिकल बदलाव भी किए हैं। थ्रोटल बॉडी का साइज 33mm से बढ़ाकर 38mm कर दिया गया है। इन-एक्टिव RPM को 1,500 से घटाकर 1,350 कर दिया गया है। इसके फ्यूल गेज को भी अपडेट कर दिया है। बेहतर राइड क्वॉलिटी के लिए रियर मोनोशॉक को नया रूप दिया गया है।

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 334cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 29.49 bhp की अधिकतम पावर और 32.7 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है, जिसमें अब स्लिप और असिस्ट क्लच मिलता है।

न्यू जावा 42 बॉबर ब्लैक मिरर

जावा येज्दी मोटरसाइकिल्स के सीईओ आशीष सिंह जोशी ने लॉन्च के बारे में बात करते हुए कहा कि पिछले साल जावा 42 बॉबर के सफल लॉन्च के साथ हमने बॉबर सेगमेंट में खुद को और मजबूत किया है। हमारे फैक्ट्री कस्टम पोर्टफोलियो के बॉबर स्टेबल को भारत में राइडिंग कम्युनिटी के एंथूज़ियास्टिक फैन प्राप्त किए हैं।

42 बॉबर के लिए हमें जिस तरह का प्यार मिला, उसने हमें बिल्कुल नया जावा 42 बॉबर ब्लैक मिरर पेश करने के लिए डिजाइन और इंजीनियरिंग में अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाया।

Share this story