बस 50,000 देकर घर ले जाएँ मारुती की ये कार, मार्किट में इसका नहीं है कोई तोड़

Affordable Maruti SUV Under 8 Lakh: भारतीय बाजार में काॅम्पैक्ट एसयूवी सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला कार सेगमेंट बन गया है. अगर हाल ही में मार्केट में लॉन्च की गई कुछ कारों को देखें तो इनमें ज्यादातर कारें इसी सेगमेंट में लॉन्च हुई हैं.  
बस 50,000 देकर घर ले जाएँ मारुती की ये कार, मार्किट में इसका नहीं है कोई तोड़ 
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं. कम कीमत में बेहतर स्पेस, फीचर्स और बड़ी गाड़ी का लुक लोगों को आकर्षित कर रहा है. यही वजह है कि अब ज्यादातर नई गाड़ियां इस सेगेमेंट में लॉन्च हो रही हैं.

हाल ही में मारुति की एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में धूम मचा रही है. ये एसयूवी 7.46 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में आती है और बेहतर डिजाइन और फीचर्स के साथ माइलेज भी जबरदस्त दे रही है. मार्केट में इस एसयूवी के मुकाबले में न ही टाटा और न ही हुंडई अब तक कोई एसयूवी उतार सकी है.

हाल ही में मारुति सुजुकी ने फ्रोंक्स एसयूवी को लॉन्च किया है जो 6 महीने के दौरान 63,477 यूनिट्स बिक चुकी है. सिर्फ सितंबर में यह कार 11,455 यूनिट्स बिकी है. तो चलिए जानते है कि आप इस एसयूवी को फाइनेंस पर कैसे खरीद सकते हैं.

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 7,46,500 रुपये से शुरू होती है. दिल्ली में इसकी ऑन-रोड कीमत 8,37,667 रुपये है. यदि आप इसे कैश पेमेंट करके खरीदते हैं तो आपको 8.37 लाख रुपये का फुल पेमेंट करना पड़ेगा.

लेकिन अगर आप इसे फाइनेंस पर खरीदना चाहते हैं, तो आप मात्र 50,000 रुपये की डाउन पेमेंट करके इसे घर ले जा सकते हैं. एक ऑनलाइन फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के अनुसार, 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करने के बाद आपको बाकी 7,87,661 रुपये का लोन लेना होगा, जिसपर आपको करीब 9.8 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर का भुगतान करना होगा.

अगर लोन प्लान 5 साल की अवधि के लिए होगा, तो आपको लिए आपको हर महीने 16,658 रुपये की ईएमआई का भुगतान करना होगा। लोन की अवधि के घटने या बढ़ने पर ईएमआई में बदलाव हो सकता है.

फ्रोंक्स में दो इंजन विकल्प मिलते हैं, जिसमें 100 बीएचपी की पॉवर और 148 एनएम का टॉर्क देने वाला 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन और 90 बीएचपी की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क देने वाला 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन शामिल है.

पहले इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स का विकल्प दिया गया है, जबकि दूसरे इंजन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबाॅक्स का विकल्प मिलता है.

फ्रोंक्स के 1.2 लीटर एएमटी पेट्रोल वैरिएंट में 22.89kmpl और सीएनजी में 30 किलोमीटर की माइलेज मिलने का दावा किया गया है. इस एसयूवी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इसमें हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

Share this story