सब इंस्पेक्टर के पद पर सरकारी नौकरी के लिए 17 अगस्त से आवेदन कर सकेंगे,पढ़िए पूरी अपडेट

ITPB Sarkari Naukri: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से 10+2 परीक्षा पास होना चाहिए!उम्मीदवारों को सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में परीक्षा पास करनी चाहिए! 
सब इंस्पेक्टर के पद पर सरकारी नौकरी के लिए 17 अगस्त से आवेदन कर सकेंगे,पढ़िए पूरी अपडेट

Indo Tibetan Border Police Force: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार स्टाफ नर्स के पदों के लिए ITBP की आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू होगी और 15 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी!इस भर्ती अभियान से संगठन में 18 पदों को भरा जाएगा!पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

Eligibility Criteria

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से 10+2 परीक्षा पास होना चाहिए!उम्मीदवारों को सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में परीक्षा पास करनी चाहिए!उम्मीदवार की आयु सीमा 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

Selection Process

चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, मूल दस्तावेजों का सत्यापन, कौशल परीक्षण, विस्तृत चिकित्सा परीक्षा / रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल होगा.

Application Fees

आवेदन फीस की बात करें तो 200 रुपये है!महिलाओं, भूतपूर्व सैनिकों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट दी गई है. उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक साइट के माध्यम से ज्यादा डिटेल चेक कर सकते हैं.

इसके अलावा भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) ने कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट) ग्रुप 'सी' अराजपत्रित (नॉन मिनिस्ट्रियल) पदों को भरने के लिए पात्र पुरुष और महिला भारतीय नागरिकों (नेपाल और भूटान के विषयों सहित) से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

चयनित उम्मीदवार को पे मैट्रिक्स में लेवल-3, के मुताबिक 21700 - 69100 रुपये (7वें सीपीसी के अनुसार) सैलरी मिलेगी!वे भारत या विदेश में कहीं भी सेवा करने के लिए उत्तरदायी होंगे.

Share this story