एशिया कप में टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर्स! हारते मैच का पलट देते है रुख

एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई की धरती पर होने जा रही है। 28 अगस्त को टीम इंडिया अपना पहला मैच विरोधी टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। 
एशिया कप में टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर्स! हारते मैच का पलट देते है रुख

एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई की धरती पर होने जा रही है। 28 अगस्त को टीम इंडिया अपना पहला मैच विरोधी टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वहीं टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जो एशिया कप 2022 में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं। आइए जानते हैं आखिर कौन वो तीन खिलाड़ी हैं जिसकी बदौलत टीम इंडिया एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीत सकती है।

रविचंद्र अश्विन

स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं। वे टीम इंडिया के लिए 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अलावा 2012, 2014, 2016 और 2021 के T20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव रखते हैं।

वे टीम के लिए 2013 और 2017 के आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं। टीम इंडिया के लिए इतने आईसीसी टूर्नामेंट खेलना बहुत बड़ी बात है. ऐसे में अश्विन टीम इंडिया को एशिया कप 2022 की ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं।

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के ऑल राउंडर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। एशिया कप 2022 में हार्दिक पांडे की बड़ी भूमिका रह सकती है। जब भी कोई टीम बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहती है तो हमेशा उसको कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटे रहें और वो भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या है। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन दिखाते हैं। वे टीम की जरूरत के हिसाब से गियर शिफ्ट करते हैं और मैच को पलट कर रख देते हैं।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव के रूप में टीम इंडिया को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है। सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2022 के लिए काफी जरूरी है।

उनकी बल्लेबाजी का कोई मुकाबला नहीं है। वे इस तरह के शॉट मैदान में खेलते हैं जैसे एबी डिविलियर्स अपने समय में खेला करते थे। सूर्यकुमार यादव के पास मैच को संभालने और उसे फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है। उन्हें टीम इंडिया का एबी डिविलियर्स कहा जाता है।

Share this story

Around The Web