ये टीम होगी टी-20 वर्ल्ड कप की जॉइंट किलर, बड़े-बड़े टीमों की उड़ा देती है नींद

T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है। भारतीय टीम को इस साल T20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 
ये टीम होगी टी-20 वर्ल्ड कप की जॉइंट किलर, बड़े-बड़े टीमों की उड़ा देती है नींद

T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है। भारतीय टीम को इस साल T20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन एक टीम ऐसी भी है जो इस टूर्नामेंट में जॉइंट किलर साबित हो सकती है। ये टीम बड़ी-बड़ी टीमों को भी हरा कर टूर्नामेंट से बाहर करने में माहिर है।

ये होगी T20 वर्ल्ड कप की जाइंट किलर

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप में इस टीम से खासतौर पर संभल कर रहने की जरूरत है। ये टीम और कोई नहीं बल्कि बांग्लादेश है जो अपना दिन होने पर बड़ी से बड़ी दिग्गज टीमों को धूल चटाने का माद्दा रखती है। बांग्लादेश ने लगभग हर वर्ल्ड कप में न जाने कितनी बड़ी टीमों का सपना तोड़ा है।

बांग्लादेश ने साल 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था जिसके बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज मायूस हो गए थे। इसी तरह 2016 के T20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश ने लगभग टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

लेकिन धोनी की ऐतिहासिक रन आउट ने भारत को बचा लिया। टीम इंडिया ने उस मैच को 1 रन से जीतकर टूर्नामेंट में अपनी ऊमीदें कायम रखी थी

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। बता दें दोनों ही क्रिकेट टीमों को T20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है। T20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा।

टीम इंडिया के पास इस बार पाकिस्तान से बदला लेने का सुनहरा मौका है क्योंकि पिछली बार पाकिस्तान ने भारत को मात दी थी और टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था.

T20 वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान पर 5-1 का रिकॉर्ड

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-1 का है। भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। आखरी बार 2021 T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दी थी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान ने 10 विकेट बाकी रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया था।

T20 वर्ल्ड कप 2022 का भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Share this story

Around The Web