मार्केट में सस्ती कीमत में बिक रहे हैं धांसू फीचर्स वाले ये Electric Scooter, एक बार चार्ज करने पर लंबा चलेंगे

अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है।
मार्केट में सस्ती कीमत में बिक रहे हैं धांसू फीचर्स वाले ये Electric Scooter, एक बार चार्ज करने पर लंबा चलेंगे

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की अच्छी रेंज मौजूद हो चुकी है। यहां आपको एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन मिल जाएंगे। वहीं अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। पेट्रोल के दाम बढ़ने की वजह से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रूख कर रहे हैं।

इसी को देखते हुए कंपनियां भी बाजार में शानदार इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही हैं। वहीं आज हम आपको यहां पर 3 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए एकदम परफेक्ट हैं साथ ही रेंज और फीचर्स के मामले में भी शानदार हैं।

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर : 

यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 105 किलोमीटर की रेंज देता है। जिसकी एक्‍स शोरूम दिल्‍ली की कीमत 1.39 लाख रुपये है। इसमें 2.9 kWh की जगह 3.7 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जिसे फुल चार्ज करने में चार से पांच घंटे का समय लगता है।

वहीं अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सर्टिफाइड रेंज बढ़ कर 146 किलोमीटर हो चुकी है।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर :

इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करके 203 किमी तक चला सकते हैं। कंपनी ने इसकी कीमत 1.09 लाख रुपये से लेकर 1.44 लाख रुपये तक रखी है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 KWh की IP67 सर्टिफाइड बैटरी दी गई है। इसमें टॉप स्पीड 105 किलोमीटर तक मिलेगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 2.95 सेकेंड्स में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। इसे 2.75 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

TVS iqube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर :

यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की रेंज और 82 किमी/घंटा की शीर्ष गति देती है। जिसकी भारतीय बाजारों में कीमत 98,564 रुपये रखी गई है। स्कूटर में 4.56 KWH की IP67 सर्टिफाइड लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है, जिसे पांच घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन वेरिएंट TVS iQube ST, TVS iQube S और TVS iQube में उपलब्ध होगा।

Share this story

Around The Web