1 लाख से कम: 5 किफायती ई-स्कूटर जो देते हैं 190 किमी तक की रेंज

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड में ताबड़तोड़ तेजी देखी जा रही है। इस सेगमेंट में ओला, टीवीएस और बजाज के स्कूटरों की डिमांड सबसे ज्यादा है।
1 लाख से कम: 5 किफायती ई-स्कूटर जो देते हैं 190 किमी तक की रेंज
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

बता दें कि हाल के दिनों में भारत के इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Ola ने अपना दबदबा बना लिया है। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक का भारत के स्कूटर सेगमेंट में अकेले करीब 50 पर्सेंट का मार्केट शेयर हो गया है। अगर आप भी अगले कुछ दिनों में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है।

यहां हम आपको 5 ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है और यह सिंगल चार्ज में 190 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है।

Ola S1 X

मौजूदा समय में Ola S1 X देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है जो एक बार चार्ज करने पर 190 किलोमीटर की रेंज देता है। इस स्कूटर में 4 kWh की बैटरी और हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है। स्कूटर 90 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड के साथ 5.5 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। बता दें कि Ola S1 X की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है।

Pure EV ePluto

प्योर EV Pluto 7G एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें 2.4 kWh की बैटरी और हब-माउंटेड BLDC मोटर का यूज किया गया है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 111 किमी से 151 किमी की रेंज ऑफर करता है। बता दें कि इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 92,999 रुपये है।

Bajaj Chetak 2901

बजाज ऑटो ने भारत में अपना सबसे किफ़ायती चेतक 2901 ई-स्कूटर 95,998 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। यह नया चेतक स्पेशल एडिशन एक बार चार्ज करने पर 123 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। इसमें रंगीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और जियो-फेंसिंग के अलावा दूसरे कई फीचर्स भी हैं।

Ampere Magnus EX

एम्पीयर मैग्नस EX एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 94,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। इस ई-स्कूटर में 2.2 kWh की बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी से ज़्यादा की रेंज देती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 सेकंड के भीतर 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।

Komaki SE Eco

कोमाकी SE Eco को ग्राहक 97,256 रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। कोमाकी एसई इको इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 95-100 किलोमीटर की रेंज देता है। यह ई-स्कूटर 3 kW BLDC मोटर से लैस है जिसमें इको, टर्बो और स्पोर्ट, तीन राइड मोड दिए गए हैं।

Share this story