Career Tips : क्या ऑफिस की पॉलीटिक्स से हो गए है आप परेशान, तो अपनाएं ये कारगर उपाय

Career Tips : क्या ऑफिस की पॉलीटिक्स से हो गए है आप परेशान, तो अपनाएं ये कारगर उपाय

डिजिटल डेस्क : जिंदगी में सफलता पाने तथा पैसा कमाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं. दिन-रात दफ्तर में काम करते हैं, ओवर टाइम करते हैं जिससे दफ्तर में बॉस की नजरों में अच्छा बना जा सके. मगर इन तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें जिंदगी में कामयाबी हाथ नहीं लगती.

कई बार दफ्तर की राजनीती, टीम के लोगों का असहयोग या अन्य चीजें शख्स की सफलता में बाधा बनती हैं. जिंदगी में आने वाली इन दिक्कतों को दूर करने के लिए लाल किताब तथा ज्योतिष शास्त्र में कई प्रकार के सरल उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं इन 2 उपायों के बारे में. 

सूर्य देव की उपासना 

परम्परा है कि सूर्य सफलता के कारक ग्रह हैं. यदि आप जॉब बिजनेस, कॉम्पिटिटिव एक्साम्स में कामयाबी पाना चाहते हैं, तो सूर्य देव की आराधना ही इसका एक मात्र सॉल्यूशन है. इसके लिए आपको नियमित तौर पर तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें रोली तथा लाल फूल डालकर सूर्य को चढ़ाना है.

ऐसा करने से आपको एक के पश्चात् एक कामयाबी मिलने लगेगी. मगर ध्यान रखें कि इस के चलते जल के छींटे आपके पैरों पर न पड़ें.  

बेसन के लड्डू दान करें 

ज्योतिष शास्त्र में गुरू ग्रह को बेहद ही शुभ माना गया है. कहा जाता हैं कि गुरू ग्रह की कृपा से प्रत्येक सेक्टर में अच्छे फल प्राप्त होते हैं. करियर में कामयाबी पाने के लिए गुरू ग्रह की कृपा बेहद आवश्यक है. इसके लिए प्रत्येक बृहस्पतिवार बेसन के लड्डू, चने की दाल और पीले रंग के कपड़े दान करें.

ऐसा करने से कुछ ही दिन में फर्क साफ नजर आने लगेगा. साथ ही, किसी भी शुभ काम के लिए जाते वक़्त हल्दी का टीका लगाएं. कामयाबी मिलनी तय है. 

Share this story

Around The Web