प्रतिबंध के बाद बिक रही पॉलीथिन पर बड़ी छापेमारी, 2.50 लाख का लगाया जुर्माना

प्रतिबंध के बाद बिक रही पॉलीथिन पर बड़ी छापेमारी, 2.50 लाख का लगाया जुर्माना

आगरा : पॉलीथिन के प्रयोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी ये प्रयोग में लाई जा रही है. बाजारों में हर दुकान पर पॉलीथिन का उपयोग हो रहा है. इसको लेकर सरकार एक बार फिर सख्त होती दिख रही है. पॉलीथिन के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. इसी को लेकर आगरा नगर निगम ने बड़ी छापेमारी की, जिसमें लाखों की पॉलीथिन बरामद की गई. इस कार्रवाई से पॉलीथिन बेचने वालों में हड़कंप रहा.

आगरा में शनिवार को नगर निगम की टीम ने थाना एत्माउद्दौला के फाउंड्री नगर स्थित गोदाम पर छापा मारा. टीम को गोदाम में बड़ी मात्रा में बोरों में पैक पॉलीथिन मिली. ये पॉलिथिन प्रतिबंधित बताई जा रही है. प्रतिबंधित पॉलीथिन का भंडारन करने पर नगर निगम की टीम ने कार्रवाई करते हुए गोदाम को सील कर दिया है.

दरअसल नगर निगम की टीम को पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी शहर में एक बार फिर से प्रतिबंधित पॉलिथीन को बेचने का काम शुरू हो गया है. उसके बाद निगम के द्वारा टीम बनाई गई और टीम के माध्यम से शनिवार की सुबह प्रतिबंधित पॉलीथिन के गोदाम पर छापा मारा गया है.

2.50 लाख का लगाया जुर्माना

प्रतिबंधित पॉलीथिन की बिक्री और भंडारन करने पर नगर निगम की टीम ने 2.50 लाख का जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही पूछताछ की जा रही है, जिससे पता चल सके कि पॉलीथिन कहां से आ रही थी और इन्हें कहां बिक्री के लिए भेजा जा रहा था.

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

प्रतिबंधित पॉलिथिन को लेकर नगर निगम ने कमर कस ली है. अपर नागरयुक्त सुरेश कुमार यादव ने बताया कि पॉलीथिन शहर में प्रतिबंधित है. वह किसी भी हाल में नहीं बिकेगी. अगर कहीं अन्य जगह पर बिकते हुए पायी जाती है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. वहीं उन्होंने कहा कि नगर निगम सफाई व्यवस्था को लेकर भी बड़ा कदम उठाने जा रहा है, जिससे की शहर के लोगो की जो परेशानी है, उसका समाधान हो सके.

Share this story

Around The Web