Lemon Face Tips: चेहरे पर डायरेक्ट नींबू का रस लगाने से पहले एक बार जरूर पढ़ लें ये खबर, वरना बाद में होगा रोना

Lemon Face Tips: नींबू का प्रयोग किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ चेहरे की सुंदरता निखारने के लिए भी किया जाता है।
Lemon Face Tips: चेहरे पर डायरेक्ट नींबू का रस लगाने से पहले एक बार जरूर पढ़ लें ये खबर, वरना बाद में होगा रोना

Lemon Face Tips: नींबू का प्रयोग किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ चेहरे की सुंदरता निखारने के लिए भी किया जाता है। नींबू में विटामिन सी का बहुत अच्छा सोर्स पाया जाता है और नींबू में साइट्रिक एसिड भी मौजूद होता है जो ज्यादा इस्तेमाल करने पर त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

इसलिए डर्मेटोलॉजिस्ट और ब्यूटी एक्सपर्ट त्वचा पर ज्यादा नींबू के उपयोग पर इस प्रकार के सावधानी देती है। तो आईये जानते चेहरे पर नींबू का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए जिससे यह हमें नुकसान ना पहुचाये।

ऐसे करें इस्तेमाल

– एक कटोरी में चावल का आटा नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार करें।
– इसे चेहरे पर लगाने से 20 मिनट बाद फेस वॉस कर लें।
– इसे हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल जरूर करना चाहिए इस पर आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगी।

नींबू का रस एक कटोरी में निचोड़ ले, चीनी, एलोवेरा जेल और नींबू का रस मिला लें। इसे अपने चेहरे पर स्क्रब करें 2 मिनट के बाद फेस वॉश करने और इस होममेड स्क्रब को आप हफ्ते में दो बार जरूर यूज कीजिए।

सीरम के रूप में नींबू का रस सबसे पहले चाय की पत्ती को पानी में उबालकर ठंडा होने दें, नींबू का रस डालें। नींबू का उपयोग एक्सपर्ट के सलाह लेने के बाद करें। नींबू का उपयोग किसी भी त्वचा पर लगाने से पहले एक बार उससे रिलेटेड आर्टिकल जरूर सर्च कर लेना चाहिए।

बिना जाने समझे नींबू का उपयोग किसी भी त्वचा पर लगाने से त्वचा में जलन और साइड इफैक्ट हो सकती है। इससे चेहरे में रूखापन आ जाता है इसलिए नींबू लगाने से पहले एक बार डर्मेटोलॉजिस्ट की सलाह लें।

Share this story

Around The Web