जाने हाथ की कौन सी रेखा व्यक्ति को करती है मालामाल ?

हस्तरेखा शास्त्र में कुछ रेखाएं महत्वपूर्ण मानी जाती हैं।
जाने हाँथ की कौन सी रेखा व्यक्ति को करती है मालामाल ?

जिस प्रकार ज्योतिष में किसी व्यक्ति की कुंडली के ग्रहों के आधार पर भविष्य की गणना की जाती है, उसी प्रकार हस्तरेखा विज्ञान में व्यक्ति के हाथ की रेखाओं, प्रतीकों, आकृतियों का विश्लेषण करके भविष्य का पता लगाया जाता है।

हस्तरेखा शास्त्र में कुछ रेखाएं महत्वपूर्ण मानी जाती हैं जैसे जीवन रेखा, भाग्य रेखा, धन रेखा, विवाह रेखा, राहु रेखा आदि। आज हम बात करेंगे राहु रेखा की। जिस प्रकार कुंडली में राहु की अराजक स्थिति जीवन को बर्बाद कर सकती है।

उसी प्रकार भविष्य की घटनाओं को राहु की स्थिति से जाना जा सकता है।

  • भाग्य रेखा बदलता :

जीवन रेखा और भाग्य रेखा को काटने के बाद यदि हथेली की कोई रेखा मंगल क्षेत्र को छोड़कर मस्तिष्क रेखा को छूती है या उसे पार करके हृदय रेखा पर जाती है, तो वह राहु रेखा कहलाती है।

हथेली में एक से अधिक राहु रेखाएं हो सकती हैं ये रेखाएं हथेली के बीच में होती हैं जिन लोगों के हाथ में स्पष्ट राहु रेखा होती है और उसके ऊपर कोई अन्य रेखा नहीं होती है, उनके जीवन में बहुत सम्मान मिलता है।

इन लोगों का व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों क्षेत्रों में सम्मान किया जाता है इन लोगों के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पुरस्कार पाने की प्रबल संभावना है यदि किसी व्यक्ति की हथेली में एक से अधिक राहु रेखा हो और वह फटी न हो तो ऐसे व्यक्ति को उच्च प्रशासनिक पद प्राप्त होता है।

वे अपने जीवन में ढेर सारी खुशियाँ और सफलता पाते हैं यदि किसी व्यक्ति की हथेली में एक से अधिक राहु रेखा हो और वह फटी न हो तो ऐसे व्यक्ति को उच्च प्रशासनिक पद प्राप्त होता है।

वे अपने जीवन में ढेर सारी खुशियाँ और सफलता पाते हैं।

Share this story

Around The Web