जीवन भर नहीं भूलूंगा नवादा वासियों का प्यार:यशपाल मीणा

जीवन भर नहीं भूलूंगा नवादा वासियों का प्यार:यशपाल मीणा


नवादा, 10 मई(हि .स.)। नवादा के निवर्तमान डीएम यशपाल मीणा ने कहा है कि जीवन भर नवादा वासियों का प्यार नहीं भूलूंगा ।पहली बार डीएम बन कर आया था।नवादा के नागरिकों ने कार्य पद्धति के दौरान काफी ज्ञान व अनुभव दिया ।जिस कारण नवादा वासियों का मैं सदा ही आभारी रहूंगा ।वे मंगलवार को नवादा नगर भवन में आयोजित अपने सम्मान सह विदाई समारोह में बोल रहे थे।

मीणा ने कहा कि जीवन का हर पल चुनौतियों भरा है लेकिन सही इंसान वही है जो चुनौतियों से मुकाबला कर अपने मुकाम तय कर कामयाबी हासिल करता है ।उन्होंने कहा कि बिहार के मानचित्र पर नवादा जिला का प्रशासनिक व्यवस्था काफी दुरूह माना जाता है। लेकिन बहुत संजीदगी से यहां की व्यवस्था चलानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था के संधारण में अधिकारियों के साथ ही नवादा के नागरिकों ने जो सहयोग किया है ।निश्चित तौर पर मेरी जिंदगी के अनुभव के लिए अविस्मरणीय रहेगा ।

उन्होंने कहा कि मैं तो अब जा रहा हूं ।जब भी मेरी कोई सेवा हो तो मुझे याद करेंगे ।नवादा के डीएम यशपाल मीणा सादा जीवन उच्च विचार के मानदंडों पर चलने वाले अधिकारियों में से एक माने जाते हैं। जिन्होंने सदा साधारण जीवन के साथ जनता की सेवा, योजनाओं का गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए कार्य किया ।उनके कड़े जुवान के कारण अधिकारियों के बड़े वर्ग में नाराजगी रही।जिसे उन्होंने सरकारी कार्यों की बात उसी जगह छोड़ने की बात कही ।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

Share this story