पंजाब ने रखी शिक्षा क्रांति की नींव : सिसोदिया

पंजाब ने रखी शिक्षा क्रांति की नींव : सिसोदिया


नई दिल्ली, 10 मई (हि.स.)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब सरकार ने मंगलवार को शिक्षा क्रांति की नींव रखने का काम किया है। सिसोदिया ने कहा कि आज का दिन पंजाब में शिक्षा क्रांति की नींव रखने के दिन के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा में बड़े बदलाव लाने के लिए किसी भी सरकार को सबसे पहले अपने शिक्षकों से यही पूछना चाहिए कि उन्हें सरकार से क्या चाहिए। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज वही किया है।

सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने आज सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से पूछा कि उन्हें अपने स्कूल में शानदार शिक्षा देने के लिए सरकार से क्या चाहिए? जब सीधे मुख्यमंत्री शिक्षकों से ऐसा संवाद करने लगें तो सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदलने से कोई नहीं रोक सकता।

उल्लेखनीय है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली विकास मॉडल को पंजाब में लागू करने की बात करते रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों दिल्ली का दौरा कर यहां के स्कूलों और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा भी किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष

Share this story

Around The Web