छात्रा के गिरकर मौत मामले में कॉलेज प्रशासन पर मुकदमा दर्ज

छात्रा के गिरकर मौत मामले में कॉलेज प्रशासन पर मुकदमा दर्ज


कानपुर, 10 मई (हि.स.)। दयानंद गर्ल्स पीजी कॉलेज से गिरकर छात्रा की मौत मामले में पुलिस ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ग्वालटोली थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छात्रा के कॉलेज की चौथी मंजिल से कूदने के फुटैज पुलिस ने सीसीटीवी से निकालते हुए प्रकरण की गहनता से जांच शुरू कर दी है। वहीं, छात्रा का मोबाइल भी छात्रा के कूदने की घटना की अहम खुलासा हो सकती है।

बता दें कि, ग्वालटोली थाना क्षेत्र स्थित सिविल लाइन में डीजी बालिका कॉलेज है। सोमवार को बीए प्रथम वर्ष में पढ़ने छात्रा अदीबा इशाक पढ़ने गई और संदिग्ध हालत में चौथी मंजिल से कूद गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंचे एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय व ग्वालटोली थाना पुलिस पहुंची। एसीपी ने बताया कि घटना में कॉलेज के सीसीटीवी फुटैज खंगाले गए हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि छात्रा गिर रही है। फुटैज के आधार व छात्रा के परिजनों की तहरीर पर आईपीसी की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फुटैज की जांच करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल बन सकता है अहम कड़ी

छात्रा के कॉलेज की बिल्डिंग से कूदकर जान देने के मामले में पुलिस के मुताबिक, उसका मोबाइल अहम कड़ी बन सकता है। मोबाइल के जरिए आखिरी कॉल पर उसने किससे बात की और क्या मामला है इसकी जानकारी हो सकती है। इसलिए मोबाइल को छात्रा की मौत की घटना में अहम कड़ी मना जा रहा है। सूत्रों की माने तो मोबाइल का लॉक खुलवाने के लिए एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/महमूद

Share this story

Around The Web