जींद : जिलाभर में आउटसोर्स कर्मियों ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन

जींद : जिलाभर में आउटसोर्स कर्मियों ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन


जींद, 10 मई (हि.स.)। स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर मंगलवार को आउटसोर्स कर्मचारियों की लंबित मांगों व समस्याओं को लेकर सीएमओ मंजू कादियान सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे। कर्मियों का कहना था कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने ईमानदारी से कार्य किया। अब कोरोना संक्रमण खत्म हुआ तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

जिला मंत्री आर्य बलिंद्र ने बताया कि जिले में आउटसोर्स कर्मचारियों की कई मांगे काफी लंबे समय से लंबित पड़ी हैं जिन पर सहमति होने के बावजूद कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हुई है। सीएमओ कार्यालय के सामने पार्क में आउटसोर्स कर्मियों द्वारा लगातार धरना दिया जा रहा है लेकिन आश्वासन के सिवाए कुछ हासिल नहीं हो रहा है। उन्होंने मांग की कि जिन कर्मचारियों को गत वर्ष कार्य से हटा दिया गया था, उनको प्राथमिकता के आधार पर ज्वायन करवाया जाए। लिस्ट में नाम आने के बावजूद कर्मियों को ज्वायन नहीं करवाया जा रहा है। महानिदेशक स्वास्थ्य विभाग के आदेशों की पालना करते हुए जिन कर्मचारियों का डाटा पोर्टल पर अपडेट नहीं हुआ है उनकी हाजरी जारी रखी जाए।

जिले में 9 से 10 महीने का बकाया वेतन जारी करवाया जाए। नरवाना अस्पताल के कर्मचारियों का मई 2021 का वेतन जारी करवाया जाए, 10 से 12 महीने का कर्मचारियों का बकाया ईपीएफ व ईएसआई का भुगतान करना व सभी कर्मचारियों के अनुभव प्रमाण पत्र विभाग द्वारा ही जारी करवाए जाएं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो संघ बैठक लेकर कठोर निर्णय लेगा। आगामी 23 मई को सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी पर प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर नसीब, ओमबीर, रोहित, सुरेंद्र, वीरभान, आशीष, अनिल, शीतल, कुलदीप सहित अनेक आउटसोर्स कर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

Share this story

Around The Web