हरियाणा में गर्मी का सितम: दो लोगों ने गंवाई जान, 47 डिग्री के आसपास तापमान

हरियाणा के हिसार में भीषण गर्मी और लू की चपेट में आकर दो लोगों की बुधवार को मौत हो गई। 
हरियाणा में गर्मी का सितम: दो लोगों ने गंवाई जान, 47 डिग्री के आसपास तापमान
दून हॉराइज़न, हिसार (हरियाणा)

करीब 47 डिग्री के आसपास तापमान और लू चलने से लोगों की जिंदगी बेहाल हो गई है।आजाद नगर स्थित किसान कॉलोनी में अत्यधिक शराब पीने और गर्मी के कारण 34 साल के सिकंदर की मौत हो गई।

वहीं, उकलाना एरिया में गर्मी के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हुई है। नागरिक अस्पताल के शवगृह में दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है और विसरा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज अग्रोहा भेज दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार किसान कॉलोनी में रहने वाला सिकंदर मेहनत मजदूरी का काम करता था। उसके दोस्त अजय ने बताया कि वह कमरे पर अकेला था। दिन में जो भी कमाता था शाम को उसकी शराब पी जाता था। कमरे के अंदर पंखा तक नहीं लगा हुआ था। उन्होंने बताया कि गत दिवस भी उसने शराब पी और कुछ नहीं खाया।

अत्यधिक शराब पीने और गर्मी के कारण बुधवार रात को उसकी मौत हो गई। रात को जब उसके घर गए तो मृत हालत में उसका शव आंगन में पड़ा। इस बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक की पत्नी से संपर्क किया, लेकिन उसने आने से इन्कार कर दिया।

उकलाना मंडी में मिला शव

उकलाना पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मंडी परिसर में एक व्यक्ति का शव मिला। उसकी उम्र करीब 65 साल है। शव की पहचान नहीं हो पाई है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि गर्मी के कारण व्यक्ति की मौत हुई। पोस्टमार्टम में भी गर्मी के कारण मौत होना सामने आया है। पुलिस का कहना है कि शव को शिनाख्त के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।

Share this story