तहसील चिनैनी की विभिन्न समस्याओं को जल्द हल करें उपराज्यपाल: मुसाफिर

तहसील चिनैनी की विभिन्न समस्याओं को जल्द हल करें उपराज्यपाल: मुसाफिर


उधमपुर, 10 मई (हि.स.)। नेशनल कांफ्रैंस के वरिष्ठ उपप्रधान जोन उधमपुर-रियासी लाल चंद मुसाफिर ने तहसील चिनैनी के पुरानी लंबित समस्याओं की तरफ उप राज्यपाल का ध्यान दिलाते हुए उन्हें जल्द से जल्द हल करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि नाग देवता पत्नीटाॅप से गली गौरी कुंड सड़क के बकाया करीब 5 किलोमीटर भाग के निर्माण कार्य में हो रही देरी की ओर ध्यान दिलाते हुए मुसाफिर ने कहा कि हर एक सरकार की मंजूरी मिलने के बावजूद भी इसका निर्माण नहीं सका है। तहसील का सबसे बड़ा गांव करलाह आज भी सड़क की सुविधाओं से वंचित है। वहीं दूसरी ओर पत्नीटाॅप आए हर सैलानी की मर्जी होती है वह पास पड़ते गौरी कुंड, सुद्धमहादेव, मानतालई के प्रसिद्ध प्राचीन तीर्थ स्थानों की भी यात्रा करे लेकिन इस करीब 5 किलोमीटर भाग के ना बनने के कारण उन्हें करीब 44 किलोमीटर घूम कर जाना पड़ता है। इससे उनका काफी सारा समय जाया होता है और परेशानी अलग उठानी पड़ती है।

मुसाफिर ने कहा कि पिछले वर्ष जब आप कुद आए थे तो आप का ध्यान इस ओर दिलाया गया था, मगर आज तक इस समस्या को हल करने के लिए कुछ नहीं हुआ है। इस करीब 5 किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग के भाग के बन जाने से यात्रियों को लाटी डूडू की खूबसूरत वादियों की सैर का मौका मिल पाएगा और हजारों शिक्षा हासिल कर रहे नौजवानों को पर्यटन उद्योग में रोजगार मिल पाएगा।

वहीं उन्होंने कहा कि चिनैनी तहसील जो पहाडी क्षेत्र में फैली है में बैंकों की सुविधा बहुत कम है। आज हर समय बैंिकंग की जरूरत है पर पास सुविधा न होने से लंबे सफर तय कर अन्य स्थानों पर जाना पड़ता है, जिससे काफी सारा समय बर्वाद होता है। उन्होंने कहा कि नाग देवता पत्नीटाॅप, धनास, बशट, मादा और सियूना के स्थानों पर बैंक की सुविधा दी जानी चाहिए।

वहीं उन्होंने तहसील के लगभग सारे हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों में स्टाफ कमी पर भी चिंता व्यक्त की और मांग की कि जल्द से जल्द स्कूलों में स्टाफ की कमी को पूरा किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/बलवान

------

Share this story

Around The Web