Success Story : एक ही परिवार में एक साथ बने 4 जज, कुछ ऐसी है ये गजब की फैमिली

Success Story : एक परिवार में एक कोई IAS, IPS या जज हो जाए तो पूरा परिवार खुशी से झूठ उठता है लेकिन जरा सोचिए एक ही परिवार में एक साथ 4 जज बन जाएं तो कितनी खुशी मिली होगी. यह कहानी भी कुछ ऐसी ही है. 
Success Story : एक ही परिवार में एक साथ बने 4 जज, कुछ ऐसी है ये गजब की फैमिली

नई दिल्ली, 20 सितम्बर, 2023 : इन दिनों लखनऊ का रहने वाला एक परिवार सुर्खियों में बना हुआ है। क्योंकि इस परिवार के 5 सदस्य जज हैं। उन्होंने यूपीपीएससी पीसीएस-जे परीक्षा पास की है। हालांकि वह अभी राजस्थान में जज हैं। बता दें लखनऊ के रहने वाले आरुष पाठक राजस्थान में सिविल जज के तौर पर तैनात हैं। 

इससे पहले उनके पिता श्रीचंद पाठक जज के पद से रिटायर हो चुके हैं। इसके अलावा उनकी दो बहनें और दो जीजा भी जज हैं। आरुष पिछले साल 2022 में ही राजस्थान पीसीएस-जे परीक्षा में 40वीं रैंक लाकर जज बने थे। 

लेकिन उन्हें इस बात का मलाल था कि परिवर से दूर रहना पड़ रहा है । इसी के चलते उन्होंने यूपीपीएससी पीसीएस-जे परीक्षा में बैठने का फैसला किया ।दूसरी बार जज बने आरुष पाठक बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में अच्छे थे। उन्होंने एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री हासिल की है।  इसके बाद लखनऊ से एलएलएम किया।

 वह अगस्त 2022 में राजस्थान पीसीएस-जे की परीक्षा पास करके सिविल जज बने थे। लेकिन वह इससे और अधिक बढ़ना चाहते थे। उन्होंने यूपीपीएससी पीसीएस-जे परीक्षा भी दी। अब उन्होंने 97वीं रैंक के साथ परीक्षा पास करके परिवार का मान बढ़ाया है।

Share this story

Around The Web