Moto के इस 5G फोन में Android 14 की धूम, अपडेट मिलते ही बदल जाएगा पूरा अनुभव

मोटोरोला ने सितंबर 2023 में भारत और वैश्विक स्तर पर प्री-इंस्टॉल एंड्रॉयड 13 ओएस के साथ Motorola Edge 40 Neo को स्मार्टफोन लॉन्च किया था। हालांकि, एंड्रॉयड 14 के लिए यूजर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा। 
Moto के इस 5G फोन में Android 14 की धूम, अपडेट मिलते ही बदल जाएगा पूरा अनुभव
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अपडेट के लिए यूजर्स के महीनों तक रिक्वेस्ट करने के बाद, मोटोरोला ने आखिरकार एज 40 नियो के लिए एंड्रॉयड 14 अपडेट रोलआउट शुरू कर दिया है।

अपडेट का वर्जन नंबर U1TM34.107-34-3 है और इसका कुल साइज 1.4GB है। हालांकि ब्रांड ने कोई स्पष्ट चेंजलॉग नहीं दिया है, लेकिन आप उम्मीद कर सकते हैं कि अपडेट में कुछ खास बदलाव मौजूद होंगे। नीचे देखें लिस्ट...

मोटोरोला के नए एंड्रॉयड 14 अपडेट में क्या-क्या नया मिलेगा:

1. सिलेक्टिव मीडिया शेयरिंग, जिससे यूजर्स को पूरी मीडिया लाइब्रेरी के बजाय स्पेसिफिक इमेज और वीडियो तक पहुंच प्रदान करने की अनुमति मिलती है।

2. थर्ड पार्टी के साथ लोकेशन डेटा शेयर करने वाले ऐप्स के संबंध में बढ़ी हुई ट्रांसपेरेंसी, साथ ही डेटा शेयरिंग से संबंधित किसी भी पॉलिसी चेंज के लिए अलर्ट।

3. यदि कोई अनजान ब्लूटूथ ट्रैकर यूजर्स के साथ चलता हुआ पाया जाता है, तो यूजर्स को अलर्ट करने वाले नोटिफिकेशन्स मिलेंगे।

4. हेल्थ कनेक्ट का इंटीग्रेशन, जिसमें हेल्थ डेटा स्टोर करने के लिए एक सेंट्रलाइज्ड प्लेटफॉर्म प्रदान करना, जिसमें फिटनेस ऐप्स के साथ डेटा शेयर करने पर कस्टमाइजेबल कंट्रोल शामिल है।

5. आने वाले अलर्ट के लिए फ्लैश नोटिफिकेशन, जिसमें कैमरा लाइट, स्क्रीन लाइट या दोनों के लिए कस्टमाइजेबल सेटिंग्स प्रदान करना।

अपडेट के बाद आ सकती है यह समस्याएं

हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि Reddit पर कई यूजर्स ने शिकायत की है कि अपडेट ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले और पीक डिस्प्ले जैसे कुछ खास फीचर्स को हटा देता है। कई यूजर्स यह भी बताते हैं कि उपयोग के दौरान स्मार्टफोन गर्म भी हो रहा है और मैसेंजर और वॉट्सऐप से नोटिफिकेशन बहुत देरी से आ रहे हैं। इसलिए इंस्टॉल करने से पहले सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

हालांकि, अपडेट को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है, इसलिए यूजर्स आने वाले दिनों में अपडेट का नोटिफिकेशन मिल सकता है। आप खुद मैनुअली भी अपडेट के लिए चेक कर सकते हैं। इसके लिए, आप सेटिंग में जाकर सिस्टम अपडेट चुनकर ऐसा कर सकते हैं। यदि अपडेट वहां दिखाई नहीं दे रहा है, तो आप अबाउट फोन में जाकर सिस्टम अपडेट पर टैप कर सकते हैं।

Motorola Edge 40 Neo की खासियत

बता दें कि मोटोरोला एज 40 नियो इस समय फ्लिपकार्ट पर डिस्काउंट प्राइस पर मिल रहा है। फ्लिपकार्ट पर इसका 8GB+128GB वेरिएंट 22,999 रुपये कीमत के साथ लिस्टेड है जबकि 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है।

कंपनी का कहना है कि IP68 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ ने वाला सबसे हल्का 5G फोन है और यह दुनिया का पहला फोन है जो 12GB रैम और 256GB प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7030 प्रोसेसर से लैस है। फोन में 6.55 इंच का डिस्प्ले, 50 मेगापिक्सेल डुअल रियर कैमरा सेटअप, 32 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा और 5000 एमएएच बैटरी के साथ आता है।

Share this story