चार्जिंग की चिंता खत्म! Realme ला रहा है 5 मिनट में चार्ज होने वाला स्मार्टफोन

अब फोन चार्ज करने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जल्द आप केवल 5 मिनट में फोन को फुल चार्ज कर पाएंगे।
चार्जिंग की चिंता खत्म! Realme ला रहा है 5 मिनट में चार्ज होने वाला स्मार्टफोन
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि रियलमी नई एक फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम कर रहा है। यूट्यूबर दटेकचाप के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, Realme Global के मार्केटिंग हेड फ्रांसिस वोंग ने खुलासा किया कि कंपनी वर्तमान में 300W चार्जिंग तकनीक की टेस्टिंग कर रही है।

तेजी से फास्ट चार्जिंग के नए वर्जन ला रहा रियलमी

रियलमी हमेशा से ही चार्जिंग तकनीक में सबसे आगे रहा है। 2021 में, कंपनी ने GT Master Edition फोन के साथ अपनी 65W डार्टचार्ज तकनीक पेश की, जो 33 मिनट में इसकी 4300mAh की बैटरी को फुल चार्ज कर सकती है।

अगले साल 2022 में, Realme ने GT Neo 3 को 150W चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया, जो इसकी 4500mAh की बैटरी को केवल 5 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज करने में सक्षम है।

इसके बाद, कंपनी ने पिछले साल Realme GT Neo 5 के साथ 240W की चार्जिंग स्पीड पेश की, जिससे यूजर अपने फोन को 10 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज कर सकते हैं। अब कंपनी इसका सीक्वल और पहले से भी तेज 300W सॉल्यूशन पर काम कर रही है, जो जल्द आने वाला है।

5 मिनट से कम में फोन चार्ज करती है Redmi की 300W चार्जिंग तकनीक

इस समय, Redmi फिलहाल एकमात्र ऐसा ब्रांड है जो फोन के लिए 300W चार्जिंग तकनीक दिखा रहा है। कंपनी ने बताया कि डेमो में उन्हें काफी इम्प्रेस करने वाले रिजल्ट मिले हैं, जिसमें फोन तीन मिनट से कम समय में 50% चार्ज हो जाता है और पांच मिनट से कम समय में फुल चार्ज हो जाता है।

फिलहाल, Realme की 300W फास्ट चार्जिंग तकनीक के बारे में बहुत कम जानकारी सामने आई है। वोंग के साथ इंटरव्यू में चार्जिंग टाइम या अन्य किसी भी पहलु पर चर्चा नहीं की गई। यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह तकनीक वास्तव में बाजार में किसी फोन के साथ आएगी भी या नहीं।

हालांकि, फास्ट चार्जिंग से बहुत सुविधा मिलती है, खासकर सफर करने वाले यूजर्स को, लेकिन इसके अपने नुकसान भी हैं। फास्ट चार्जिंग स्पीड से फोन ज्यादा गर्म हो सकता है, जिसका सीधा असर बैटरी की सेहत और उसकी उम्र पर पड़ता है।

इसके अलावा, कंपनी को यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हाई वॉट चार्जिंग को सपोर्ट देने के लिए उचित इंफ्रोस्ट्रक्चर उपलब्ध हो, जैसे कि बड़े और अधिक एफिशियंट वैपर चैंबर कूलिंग सिस्टम, हालांकि इससे फोन की कीमत बढ़ सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रियलमी इन चुनौतियों से पार पा सकता है और 300W फास्ट चार्जिंग को बाजार में ला सकता है।

Share this story