Realme C63: स्टाइलिश डिजाइन, दमदार बैटरी, और शानदार डिस्प्ले, कीमत भी कम!

अगर आप एक ऐसा धांसू बजट फ़ोन ढूंढ रहे हैं जिसमें शानदार बैटरी, बढ़िया कैमरा और स्टाइलिश डिज़ाइन हो? तो आपकी तलाश खत्म हो चुकी है, रियलमी ने हाल ही में भारत में अपनी सी सीरीज़ का नया बजट स्मार्टफोन Realme C63 लॉन्च किया है. 
Realme C63: स्टाइलिश डिजाइन, दमदार बैटरी, और शानदार डिस्प्ले, कीमत भी कम!
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

ये फ़ोन मई 2024 में इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ था, और अब इसे भारतीय बाजार में भी उतार दिया गया है. चलिए, आज हम आपको Realme C63 के स्पेसिफिकेशन्स, कीमत के बारे में जानते है

शानदार डिस्प्ले और दमदार परफॉर्मेंस

Realme C63 में आपको 6.74 इंच का लंबा चौड़ा IPS LCD पैनल मिलता है. ये डिस्प्ले HD+ रेजलूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट, 180Hz टच सैंपलिंग रेट और 450 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस देता है. मतलब बेहतरीन स्मूथ स्क्रॉलिंग, क्रिस्प विजुअल्स और ज़ोरदार धूप में भी अच्छी विजिबिलिटी. प्रोसेसर के मामले में इसमें UNISOC T612 चिपसेट लगा है, जिसे 4GB LPDDR4X रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज का साथ मिलता है. अगर आपको स्टोरेज की कमी लगती है तो कोई बात नहीं, ये फ़ोन 2TB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है.

स्टाइलिश लुक और दमदार बैटरी, कीमत

ये फ़ोन सिर्फ परफॉर्मेंस के मामले में ही धांसू नहीं है, बल्कि दिखने में भी काफी स्टाइलिश है. खास बात ये है कि ये दो कलर ऑप्शन – जेड ग्रीन और लेदर ब्लू में आता है. लेदर ब्लू वेरिएंट में पीछे की तरफ वीगन लेदर का इस्तेमाल किया गया है, जो देखने में काफी प्रीमियम लगता है. ये फ़ोन सिर्फ एक ही वेरिएंट 4GB रैम + 128GB स्टोरेज में आता है, जिसकी कीमत ₹8,999 है.

अब आते हैं सबसे खास फीचर पर, बैटरी, Realme C63 में आपको 5,000mAh की दमदार बैटरी मिलती है. ये बैटरी पूरे दिन आसानी से चलती है और साथ में 45W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट करती है. तो अब बार-बार फोन चार्ज करने की झंझट से मुक्ति मिल गई

कैमरा और सॉफ्टवेयर

कैमरे के मामले में Realme C63 में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और एक डेप्थ सेंसर दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की तरफ 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. ये कैमरा नॉर्मल फोटोग्राफी के लिए काफी अच्छा है.

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये फ़ोन एंड्रॉयड 14 पर आधारित Realme UI कस्टम स्किन पर चलता है. Realme UI अपने कस्टमाइजेशन ऑप्शन और स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है.

Share this story